Asianet News HindiAsianet News Hindi

Delhi MCD Polls: टिकट नहीं मिला तो शोले के वीरू बने आप के पूर्व पार्षद, बिजली टावर पर चढ़कर कहा- दे दूंगा जान

दिल्ली एमसीडी चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज आप नेता और पूर्व पार्षद हसीब-उल-हसन बिजली टावर पर चढ़ गए। उन्होंने आत्महत्या करने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि पार्टी उनके साथ गलत कर रही है। 

Delhi MCD Election Former AAP Councilor Haseeb ul Hasan climbs on transmission tower vva
Author
First Published Nov 13, 2022, 2:18 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली एमसीडी के लिए चुनाव (Delhi MCD Election) हो रहे हैं। प्रत्याशी अपनी पार्टी का टिकट पाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। फिर भी कई ऐसे नेता हैं जिन्हें टिकट नहीं मिल पा रहा है। ऐसे ही नेता हैं आम आदमी पार्टी के हसीब-उल-हसन। पूर्व पार्षद हसीब को आप ने टिकट नहीं दिया। इससे नाराज हसीब फिल्म शोले के वीरू बन गए। 

फिल्म में वीरू का रोल निभा रहे धर्मेंद्र पानी की टंकी पर चढ़ गए थे। हसीब को पानी की टंकी नहीं मिली तो बिजली के टावर पर चढ़ गए। शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन के पास के ट्रांसमिशन टावर पर चढ़कर हसीब ने कहा कि टिकट नहीं मिला है। इसलिए वह जान देने जा रहे हैं। बिजली के टावर पर नेता को चढ़े देख लोगों की भीड़ जुट गई। इसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड के जवान भी मौके पर पहुंचे।

Delhi MCD Election Former AAP Councilor Haseeb ul Hasan climbs on transmission tower vva

स्थानीय लोगों और पुलिस अधिकारियों ने हसीब को टावर से नीचे उतरने को कहा, लेकिन वह नीचे नहीं उतरे। उन्होंने कहा कि पार्टी उनके साथ गलत कर रही है। उन्होंने अपने क्षेत्र में काम किया, लेकिन टिकट नहीं मिला। वह पार्टी की नीतियों के खिलाफ विरोध करने हुए अपनी जान देने जा रहे हैं। हसीब ने आरोप लगाया कि पार्टी ने उसके पेपर ले लिए, लेकिन टिकट नहीं दिया। पुलिस अधिकारियों ने आप पार्टी के जिला अध्यक्ष से संपर्क कर हसीब का पेपर मंगवाया। एक पुलिस अधिकारी पेपर लेकर सीढ़ी के माध्यम से टावर पर चढ़े और हसीब को दिया। पेपर मिलने के बाद हसीब नीचे उतरे। 

यह भी पढ़ें- पालतू कुत्ते ने काटा तो मालिक को देना होगा 10,000 रुपए जुर्माना, कराना होगा घायल पीड़ित का इलाज

आप ने 70 महिलाओं को दिया है टिकट 
आप ने एमसीडी चुनाव के लिए 134 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। 70 महिलाओं को पार्टी ने टिकट दिया है। पूर्व विधायक विजेंद्र गर्ग को नरैना से चुनाव मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल होने वाले पूर्व पार्षद मुकेश गोयल को आदर्श नगर वार्ड से चुनावी मैदान उतारा गया है। कांग्रेस से पूर्व पार्षद गुड्डी देवी को आप ने तिमारपुर के मल्कागंज से प्रत्याशी बनाया है। आप ने शनिवार को 117 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की घोषणा की। गौरतलब है कि चार दिसंबर को एमसीडी चुनाव के लिए मतदान होगा। चुनाव में आप और बीजेपी के बीच आमने-सामने की टक्कर है।  

यह भी पढ़ें- ड्रग्स और हथियार पहुंचाने के लिए पाकिस्तान बड़े पैमाने पर कर रहा ड्रोन का इस्तेमाल, करना होगा अचूक उपाय

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios