Asianet News Hindi

हाथ में स्टील की लाठी वाली फोटो हुई थी वायरल, अब दिल्ली पुलिस ने कहा- हमने इसकी अनुमति नहीं दी थी

किसान विरोध प्रदर्शन के दौरान तलवार से पुलिसवालों पर हमले को लेकर कई खबर आईं, जिसके बाद दिल्ली पुलिस स्टील की लाठियां लिए नजर आई थी, जिसमें आर्म और रिस्ट कवर भी दिखा। सोशल मीडिया पर स्टिल की लाठी लिए पुलिसवालों की फोटो खूब वायरल हुई। अब पुलिस ने सफाई दी है कि इसके लिए कोई औपचारिक स्वीकृति नहीं दी गई थी।

Delhi Police clarifies after photos of cops with steel lathis go viral kpn
Author
New Delhi, First Published Feb 2, 2021, 4:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. किसान विरोध प्रदर्शन के दौरान तलवार से पुलिसवालों पर हमले को लेकर कई खबर आईं, जिसके बाद दिल्ली पुलिस स्टील की लाठियां लिए नजर आई थी, जिसमें आर्म और रिस्ट कवर भी दिखा। सोशल मीडिया पर स्टिल की लाठी लिए पुलिसवालों की फोटो खूब वायरल हुई। अब पुलिस ने सफाई दी है कि इसके लिए कोई औपचारिक स्वीकृति नहीं दी गई थी।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को एक बयान में कहा, वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किसी भी स्टिल की लाठी के लिए कोई औपचारिक आदेश नहीं दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा कि जैसे ही वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, वैसे ही स्टील लाठियां वहां से हटा ली गईं।

"मंजूरी के बिना ही ऐसा किया गया"
एक पुलिस अधिकारी ने कहा, वायरल हो रही फोटो शाहदरा जिले के थे। एक स्थानीय अधिकारी ने वरिष्ठ अधिकारियों से मंजूरी लिए बिना ही इसका इस्तेमाल करते हुए दिखा दिए। स्टील लाठियों का उपयोग करने की कोई योजना नहीं है।

दिल्ली में 26 जनवरी की हिंसा के बाद से 400 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। पिछले हफ्ते अलीपुर एसएचओ पर तलवारों से हमला किया गया था। एसएचओ को गंभीर चोटें आईं और उनका इलाज किया जा रहा है। उसका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि एसएचओ की प्लास्टिक सर्जरी करनी पड़ेगी।

6 फरवरी को चक्का जाम 
कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने ऐलान किया है कि 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम करेंगे। 12 बजे से 3 बजे तक पूरे देश में चक्का जाम रहेगा। इससे पहले किसानों ने 30 जनवरी को उपवास रखा था। किसानों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालकर भी विरोध प्रदर्शन किया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios