Asianet News Hindi

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड को दी मंजूरी, गाजीपुर, सिंघु और टीकरी बॉर्डर से होगी एंट्री

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड की इजाजत दे दी है। इससे पहले दिल्ली पुलिस किसानों को राजधानी से बाहर ट्रैक्टर मार्च निकालने के लिए कह रहे थे। लेकिन किसान दिल्ली में ही ट्रैक्टर परेड निकालने की मांग पर अड़े थे। आखिर में दिल्ली पुलिस ने परेड निकालने की इजाजत दे दी।
 

Delhi Police given permission for tractor parade on Jan 26 claims farmer leader KPP
Author
New Delhi, First Published Jan 23, 2021, 10:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड की इजाजत दे दी है। इससे पहले दिल्ली पुलिस किसानों को राजधानी से बाहर ट्रैक्टर मार्च निकालने के लिए कह रहे थे। लेकिन किसान दिल्ली में ही ट्रैक्टर परेड निकालने की मांग पर अड़े थे। आखिर में दिल्ली पुलिस ने परेड निकालने की इजाजत दे दी।

स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने बताया कि पुलिस से बातचीत में ट्रैक्टर मार्च के रूट पर सहमति बन गई है। जल्द ही फाइनल डिटेल तैयार कर ली जाएगी। किसान 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालेंगे। बैरिकेड हट जाएंगे और किसान दिल्ली में एंट्री करेंगे।  

तीन सीमाओं से दिल्ली में दाखिल होंगे किसान
वहीं, किसान नेता अभिमन्यु कोहर ने कहा कि किसान गाजीपुर, सिंघु और टीकरी बॉर्डर से ट्रैक्टर परेड के जरिए दिल्ली में एंट्री करेंगे। दिल्ली पुलिस का कहना है कि जब किसान हमें ट्रैक्टर परेड का रूट लिखित में देंगे, तभी इस पर फैसला किया जाएगा। 
 
12वें दौर की बातचीत हुई बेनतीजा
इससे पहले शुक्रवार को किसानों और सरकार के बीच 12वें दौर की बातचीत हुई थी। बातचीत बेनतीजा रही। हालांकि, सरकार ने साफ शब्दों में कह दिया कि उन्होंने जो डेढ़ साल तक कृषि कानूनों पर रोक लगाने का प्रस्ताव दिया है, उससे ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। इसके अलावा सरकार ने अगले दौर की बातचीत के लिए तारीख भी तय नहीं की है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios