Asianet News Hindi

लाल किला हिंसा: कोर्ट ने 29 जून को VC के जरिये दीप सिद्धू को किया तलब, चार्जशीट में लिखा है-यह एक साजिश थी

दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर हुई हिंसा से संबंधित मामले में दीप सिद्धू और अन्य के खिलाफ चार्जशीट का संज्ञान लिया। कोर्ट ने दीप सिद्धू और अन्य को समन जारी कर 29 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने को कहा है।
 

Delhi Red Fort Violence, Hearing in Deep Sidhu case on June 29 kpa
Author
New Delhi, First Published Jun 19, 2021, 3:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान दिल्ली के लाल किले पर 26 जनवरी को हुई हिंसा मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने दीप सिद्धू और अन्य के खिलाफ चार्जशीट को संज्ञान में लिया है। कोर्ट ने दीप सिद्धू और अन्य को समन जारी कर 29 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने को कहा है। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कोर्ट में सप्लिमेंट्री चार्जशीट पेश की थी। इसमें कहा गया कि लाल किले पर हिंसा को लेकर पहले से साजिश रची गई थी।

सिद्धू सहित बाकी आरोपी भी होंगे पेश
29 जून को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये दीप सिद्धू सहित बाकी आरोपी भी कोर्ट में पेश किए जाएंगे। चार्ज शीट में कहा गया है कि किसान आंदोलन की आड़ में कुछ उग्र विचारधारा के किसानों ने लाल किले को कब्जे मे लेने की साजिश रची थी। लाल किले को सिंधू बार्डर और टिकरी बार्डर जैसे धरनास्थल बनाने का प्लान था।

22 मई को पहली चार्जशीट पेश की गई थी 
इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 22 मई को 3 हजार से अधिक पन्नों की चार्जशीट पेश की थी। इसमें दीप सिद्धू सहित 16 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इसमें से 13 लोग अभी जमानत पर हैं। तीन आरोपी मनिंदर सिंह, खेमप्रीत सिंह और जबरजंग सिंह न्यायिक हिरासत में हैं। इस मामले में 44 FIR दर्ज की गई थीं। 150 से अधिक लोग गिरफ्तार किए गए थे।

यह भी पढ़ें
पुलिस की चार्जशीट में चौंकाने वाला खुलासा, किसान आंदोलन का नया ठिकाना बनाने की साजिश थी 'लाल किला हिंसा'
दिल्ली दंगा: बेल पर रिहा तीनों छात्र नेताओं को नोटिस, SC की दो टूक-इस तर्ज पर दूसरे फैसले नहीं होंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios