Asianet News Hindi

तीन तलाक बिल: विपक्ष पर भड़के ओवैसी, बोले- मुसलमानों के रखवाले कल कहां थे गायब

राज्यसभा में तीन तलाक बिल राज्यसभा में पास हो गया है। राज्यसभा में बिल पर वोटिंग के दौरान विपक्ष एकजुट नजर नहीं आया।

divorce bills: Owaisi fury on opposition, say- where were the keepers of Muslims yesterday
Author
New Delhi, First Published Jul 31, 2019, 3:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. राज्यसभा में तीन तलाक बिल राज्यसभा में पास हो गया है। राज्यसभा में बिल पर वोटिंग के दौरान विपक्ष एकजुट नजर नहीं आया। अब इस पर AIMIM प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असुद्दीन ओवैसी ने विपक्ष पर निशाना साधा है। उन्होंने विपक्ष पर सवाल खड़े करते हुए कहा- वैसे तो ये दल समुदाय हितैषी बनते हैं, लेकिन वोटिंग के दौरान गायब थे। उन्होंने पार्टियों का नाम लेकर कहा, बड़े बड़े दल समाजवादी पार्टी- बसपा, मुसलमानों के हितैषी बनते हैं, लेकिन वोटिंग के दौरान इनके सांसद गायब रहे। उम्मीद है मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड इस फैसले का विरोध करेंगे। 

कांग्रेस के व्हिप नहीं जारी करने के बयान पर औवेसी ने कहा- आखिर व्हिप जारी करने में कितना समय लगता है। ये उनका अंदरूनी मामला है। अगर गुलाम नबी आजाद ऐसी बात कहते हैं, तो ये चौंकाने वाली बात होगी। आजकल तो फोन पर भी व्हिप जारी हो जाते हैं। 

वोटिंग के दौरान सदन से गायब थे कई सांसद
जब मंगलवार को तीन तलाक बिल पर वोटिंग हो रही थी, तो कई दलों के सांसद सदन से गायब रहे। जिसका फायदा सरकार को मिला। जिससे आसानी से तीन तलाक बिल पास हो गया। बिल के पक्ष में 99 तो विपक्ष में 84 वोट पड़े थे। मतदान के दौरान करीबन 25 से अधिक सांसद सदन से नदारद थे। जिसमें बसपा के चार, सपा के सात, एनसीपी के 2, कांग्रेस के 5 शामिल थे।  वहीं विपक्ष का कहना है, उन्हें सरकार की तरफ से बिल के बारे में सही जानकारी नहीं दी गई। वहीं गुलाम नबी आजाद ने कहा- हम सांसदों को व्हिप जारी नहीं कर पाये क्योंकि सरकार ने अचानक से सदन में पेश कर दिया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios