Asianet News Hindi

हथिनी के बाद अब केरल में कुत्ते से हैवानियत, मुंह में बांधा टेप; 2 हफ्तों तक रहा भूखा-प्यासा

केरल के मलप्पुरम के बाद त्रिशूर में जानवरों के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है। यहां अज्ञात लोगों ने एक कुत्ते के मुंह पर टेप बांध दिया। कुत्ता दो हफ्तों तक कुछ खा-पी नहीं पाया। पीपल फॉर एनिमल वेलफेयर सर्विसेज के सदस्यों के मुताबिक, कुत्ते के मुंह पर टेप बांधे जाने के 2 हफ्तों बाद उसे बचाया जा सका।

Dog mouth sealed by tape in kerala rescued after 2 weeks KPP
Author
Kerala, First Published Jun 9, 2020, 1:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

त्रिशूर.  केरल के मलप्पुरम के बाद त्रिशूर में जानवरों के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है। यहां अज्ञात लोगों ने एक कुत्ते के मुंह पर टेप बांध दिया। कुत्ता दो हफ्तों तक कुछ खा-पी नहीं पाया। पीपल फॉर एनिमल वेलफेयर सर्विसेज के सदस्यों के मुताबिक, कुत्ते के मुंह पर टेप बांधे जाने के 2 हफ्तों बाद उसे बचाया जा सका। सदस्यों ने बताया कि कुत्ता डर की वजह से कहीं छिप गया था। इस वजह से वह मिला नहीं। 

कुत्ते की उम्र तीन साल बताई जा रही है। कुत्ते को ओल्लूर से रेस्क्यू किया गया। अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों ने कुत्ते के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद उसे खोजा गया और उसके मुंह से टेप हटाया गया। कुत्ते के मुंह पर कसकर टेप बंधा था। इससे उसके मुंह पर घाव के निशान भी आ गए हैं। 

टेप छूटते ही 2 लीटर पानी पी गया कुत्ता
कुत्ता टेप छूटने के बाद 2 लीटर पानी पी गया। अधिकारियों ने बताया कि कुत्ते के मुंह पर कई रोल टेप बांधी गई थी। पीपल फॉर एनिमल वेलफेयर सर्विसेज के अधिकारियों ने बताया कि कुत्ते कई हफ्तों तक बिना खाने के जिंदा रह सकते हैं। लेकिन वे कमजोर हो जाते हैं। कुत्ते को रेस्क्यू करने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 

Image


प्रेग्नेंट हथिनी और गाय के साथ हुआ था अमानवीय व्यव्हार 
इससे पहले केरल में प्रेग्नेंट हथिनी और हिमाचल में गाय के साथ अमानवीय व्यव्हार की घटनाएं सामने आई हैं। केरल के मलप्पुरम में हथिनी को कुछ लोगों ने पटाखों से भरा अनानास खिला दिया था। इसके बाद उसकी मौत हो गई। वहीं, हिमाचल में भी गाय के पटाखे के खाने के बाद वह जख्मी हो गई थी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios