Asianet News HindiAsianet News Hindi

टेल्कम पाउडर बताकर कंधार से लाई गई थी 9000 करोड़ की हेरोइन, Adani के Mundra Port पर DRI ने किया बरामद

मुंद्रा पोर्ट (Mundra Port) का मालिकाना हक अडानी पोर्ट के पास है। अडानी पोर्ट, उद्योगपति गौतम अडानी की कंपनी है। कन्साइनमेंट अफगानिस्तान के कंधार से भारत में मंगाया गया था। इसको विजयवाड़ा की एक कंपनी ने इम्पोर्ट किया था।

DRI caught 9000 crore rupees Drugs consignment at Gujrat Mundra Port owned by company of Gautam Adani
Author
Kachchh, First Published Sep 20, 2021, 4:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद। अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) का कब्जा होने के बाद ड्रग्स का धंधा भी वहां तेज हो गया है। गुजरात (Gujrat) के कच्छ में स्थित मुंद्रा पोर्ट (Mundra Port) पर हेरोइन की बड़ी खेप पकड़ी गई है। इस ड्रग्स की कीमत करीब 9000 करोड़ रुपये बताई जा रही है। दो कंटेनर्स में करीब 3000 किलो हेराइन मिली है। अवैध ड्रग्स के साथ दो लोगों को भी अरेस्ट किया गया है। पोर्ट प्रसिद्ध उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) है। 

पोर्ट के मालिक हैं गौतम अडानी

मुंद्रा पोर्ट (Mundra Port) का मालिकाना हक अडानी पोर्ट के पास है। अडानी पोर्ट उद्योगपति गौतम अडानी की कंपनी है। राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) और कस्टम के ऑपरेशन में हेरोइन की बरामदगी हुई है। कस्टम ने हेरोइन को जब्त कर लिया है।

टेल्कम पाउडर बताकर हेरोइन लाया गया 

जांच एजेंसियों की मानें तो इतनी बड़ी मात्रा में हेरोइन ड्रग्स को टेल्कम पाउडर बताकर यहां लाया गया था। हेरोइन को टेल्कम बताकर आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित एक कंपनी ने इम्पोर्ट किया था। आयात करने वाली विजयवाड़ा की कंपनी ने मंगाई गई खेप को टेल्कम पाउडर घोषित किया था। इसे अफगानिस्तान के कंधार से हसन हुसैन लिमिटेड ने एक्सपोर्ट किया था। डीआरआई ने कंपनी सहित उसके नेटवर्क के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें:

शिक्षा के साथ बेघर को घर भी दे रहीं यह शिक्षिकाएं: छह साल में 150 से अधिक बेघरों का घर बनवाया

सिद्धू को anti-national कहने पर भड़के पंजाब के पूर्व DGP, कैप्टन पर ISI एजेंट के साथ 14 साल relationship में रहने का आरोप

पीएम मोदी को मिले नीरज चोपड़ा की जेवलिन, हॉकी टीम की स्टिक, राममंदिर-रूद्राक्ष सेंटर का मॉडल आपका हो सकता, करना होगा यह काम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios