Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुंबई पोर्ट पर DRI की बड़ी Raid, कंटेनर से 125 करोड़ की हेरोइन जब्त; जुलाई में 2000 Cr की पकड़ी गई थी

क्रूज पर ड्रग्स पार्टी (Drugs Party) केस में गिरफ्तार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) के मामले के बीच DRI ने मुंबई पोर्ट से 125 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्त की है। इससे पहले जुलाई में 2000 करोड़ की हेरोइन जब्त की गई थी।

DRI raid on Mumbai port, drugs worth 125 crores recovered
Author
Mumbai, First Published Oct 8, 2021, 12:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. राजस्व खुफिया निदेशालय(Directorate of Revenue Intelligence-DRI) ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए मुंबई पोर्ट से एक कंटेनर में छुपाकर लाई जा रही 25 किलो हेरोइन जब्त की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 125 करोड़ आंकी गई है। यह रेड(Raid) ऐसे वक्त में सामने आई है, जब क्रूज पर ड्रग्स पार्टी (Drugs Party) केस में गिरफ्तार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) का मामला मीडिया की सुर्खियों में छाया हुआ है। इससे पहले जुलाई में DRI ने 293.81 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 2000 करोड़ आंकी गई थी। (File Photo)

यह भी पढ़ें-सुजैन खान के बाद अब शाहरुख के बेटे के सपोर्ट में आया ये सुपरस्टार, कहा- हालातों का डटकर मुकाबला करो

62 साल का बुजुर्ग लेकर आया था
राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम को सूचना मिली थी कि मुंबई पोर्ट पर हेरोइन की खेप उतरने वाली है। इसके बाद रेड डाली गई। इस मामले में  DRIकी मुंबई यूनिट ने नवी मुंबई के 62 साल के कारोबारी जयेश सांघवी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ईरान से मूंगफली के तेल की एक खेप में हेरोइन को छिपाकर मुंबई लाया था। लेकिन DRI को अपने मुखबिरों से इसकी खबर लग गई। एक अधिकारी के मुताबि, नवी मुंबई के न्हावा शेवा में ईरान से आए कंटेनर को पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें-2 टीचरों की हत्या के बाद आतंकवाद के खिलाफ कड़े Action को लेकर सड़क पर उतरे सिख; पहली बार दिखा इतना गुस्सा

पार्टनर को भी दिया धोखा
आरोपी ने अपने बिजनेस पार्टनर को भी धोखा दिया था। DRI के अधिकारी के अनुसार कंटेनर वैभव एंटरप्राइजेज के मालिक संदीप ठक्कर ने इम्पोर्ट किया था। इनका मस्जिद बंदर में ऑफिस है। DRI की टीम ने जब इनसे पूछताछ की, तब मालूम चला कि सांघवी ने उन्हें अपनी फर्म के IEC पर ईरान से सामान इम्पोर्ट करने के लिए 10,000 रुपए प्रति खेप का ऑफर दिया था। चूंकि दोनों पिछले 15 साल से साथ में बिजनेस कर रहे हैं, इसलिए संदीप ने सांघवी पर भरोसा कर लिया। सांघवी के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (NDPS) के तहत केस दर्ज किया गया है। 

यह भी पढ़ें-दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के झूठ का पर्दाफाश... Video देख समझ आ जाएगा ये माजरा क्या है?

11 अक्टूबर की DRI की हिरासत में
सांघवी को गुरुवार को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया था। वहां से उसे 11 अक्टूबर तक DRI हिरासत में भेज दिया गया। इस खेप की बरामदगी के बाद DRI लगातार मुंबई पोर्ट पर नजर गड़ाए हुए है। DRI को अंदेशा है कि सांघवी किसी बड़े सिंडिकेट का एक हिस्सा है। इससे पहले जुलाई में DRI ने मुंबई बंदरगाह से ही 293 किलो हेरोइन जब्त की थी। इस मामले में संधू एक्सपोर्ट पंजाब के मालिक प्रभजीत सिंह को गिरफ्तार किया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios