Asianet News HindiAsianet News Hindi

Drugs Mafia: गुजरात से 600 Cr की हेरोइन जब्त; नवाब बोले-'उड़ता गुजरात', महाराष्ट्र में 1500 किलो गांजा पकड़ा

Drugs Mafia के खिलाफ जारी ताबड़तोड़ कार्रवाई में गुजरात ATS ने मोरबी जिले से 120 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 600 करोड़ रुपए बताई जाती है। उधर, महाराष्ट्र में भी 1500 किलो गांजा पकड़ा गया है।

Drugs mafia, large quantity of narcotics seized in Gujarat and Maharashtra KPA
Author
New Delhi, First Published Nov 15, 2021, 1:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. Mumbai Drugs case के बाद ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है। इसी बीच गुजरात और महाराष्ट्र बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त किए हैं। गुजरात आतंकवादी रोधी दस्ते (ATS) ने गुजरात के मोरबी जिले में 3 लोगों को पकड़ा है। इनके पास से 120 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है। पकड़ी गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 600 करोड़ बताई जाती है। 15 नवंबर को ATS अधिकारियों ने इस संबंध में मीडिया को जानकारी दी। हालांकि उन्होंने इसकी कीमत नहीं बताई है। (पहली तस्वीर गुजरात में पकड़ी गई हेरोइन की है, दूसरी तस्वीर महाराष्ट्र में जब्त गांजे की है)

नवाब मलिक बोले-उड़ता गुजरात
इतनी बड़ी मात्रा में हेरोइन की खेप पकड़े जाने पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने बयान दिया है7 उन्होंने गुजरात सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब गुजरात उड़ता गुजरात हो गया है। बता दें कि नवाब मलिक  शाहरुख के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस मामले में लगातार बयान देते आ रहे हैं।

इधर, अधिकारियों के मुताबिक, नवलखी बंदरगाह के पास स्थित जिनज़ुदा गांव में यह रेड डाली गई थी। इसे एटीएस और स्थानीय पुलिस ने मिलकर अंजाम दिया था। गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने इस रेड के लिए पुलिस की सराहना की। उन्होंने एक tweet करके कहा कि ''गुजरात पुलिस की एक और उपलब्धि. गुजरात पुलिस मादक पदार्थों की समस्या से निपटने के लिए बढ़-चढ़कर कार्रवाई कर रही है। कहा जा रहा है कि सौराष्ट्र के तट के जरिए पाकिस्तान की ओर से भारत के कई राज्यों में ड्रग्स की भेजी जा रही है।

महाराष्ट्र में 1500 किलो गांजा पकड़ा 
इधर, महाराष्ट्र में मुंबई NCB की टीम ने जलगांव जिले में एरंडोल के पास से 1,500 किलोग्राम गांजा जब्त किया है। पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है। पूछताछ में पता चला कि गांजा आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम से लाया गया था। पुलिस अब यह पता करने की कोशिश कर रही है कि ये खेप कहां पहुंचाई जानी थी। हालांकि पकड़े गए आरोपियों ने अभी कुछ खास नहीं बताया है। पुलिस इस गिरोह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है, ताकि बड़े रैकेट का भंडाफोड़ हो सके। मामले की जांच NCB की टीम कर रही है।

pic.twitter.com/JagGQpMiXP

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios