Asianet News Hindi

24 घंटे में दूसरी बार भूकंप के झटकों से कांपी दिल्ली, 2.7 की तीव्रता से आया भूकंप

दिल्ली में सोमवार को 1.26 बजे के करीब भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 2.7 थी। झटके महसूस होने के बाद लोग घरों से बाहर निकल आए। इससे पहले रविवार को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 

Earthquake with magnitude 2.7 hits Delhi KPS
Author
New Delhi, First Published Apr 13, 2020, 3:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
नई दिल्ली. दिल्ली और एनसीआर में सोमवार को फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इससे पहले रविवार की शाम को भी भूकंप आया था। जानकारी के मुताबिक सोमवार को 1 बजकर 26 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 2.7 थी। झटके महसूस होने के बाद लोग घरों से बाहर निकल आए। जानकारी के मुताबिक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। 

पूर्वी दिल्ली रहा भूकंप का केंद्र

24 घंटे में दो बार आए भूकंप का केंद्र पूर्वी दिल्ली ही रहा। कल जमीन से 8 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र था, जबकि आज मात्र 5 किलोमीटर नीचे केंद्र रहा। जानकारों का कहना है कि अगर भूकंप का केंद्र जमीन में 15-20 किलोमीटर अंदर होता है तो रिक्टर स्केल पर तीव्रता भी ज्यादा होती है और झटके ज्यादा बड़े इलाके में महसूस किए जाते हैं। 
 
रविवार को 3.5 की तीव्रता से आया था भूकंप 

रविवार शाम भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर इलाके में  महसूस किए गए थे। बताया जा रहा है कि रविवार शाम करीब 5.45 पर दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिएक्टर स्केल पर ईस्ट दिल्ली में भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई है। जानकारी के मुताबिक भूकंप का केंद्र पूर्वी दिल्ली में जमीन से 6 किमी नीचे था। दिल्ली में भूकंप के झटकों के बाद लोग घर से बाहर निकल आए। हालांकि, तीव्रता कम होने के चलते झटके तेज नहीं थे।
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios