Asianet News HindiAsianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी मार गिराया, 2 को ढूंढ़ने सर्चिंग

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मुठभेड़ में मार गिराया। मौके से दो आतंकी भाग निकले। सुरक्षाबल इनकी तलाश में इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं। मुठभेड़ श्रीनगर के नौगाम में हुई।

Encounter of a terrorist in Jammu and Kashmir kpa
Author
Jammu and Kashmir, First Published Jun 16, 2021, 8:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जम्मू-कश्मीर. घाटी को आतंकवाद से मुक्त करने लगातार चल रही सर्चिंग के बीच सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी मार गिराया। यह मुठभेड़ श्रीनगर के नौगाम में हुई। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, दो आतंकियों के अभी भी छुपे होने की खबर है। उनकी तलाश में पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। मारे गए आतंकी की अभी पहचान नहीं हो सकी है।

आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया था हमला
सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ आतंकवादी छुपे हुए हैं। इसके बाद सर्चिंग शुरू की गई। लेकिन सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया।

मारे गए आतंकी के बारे में जुटाई जा रही जानकारी
मारे गए गए आतंकी की अभी पहचान नहीं हो सकी है कि ये किस संगठन के लिए काम करता था। सुरक्षाबलों को आतंकी के पास से हथियार मिले हैं।

29 सालों में 46000 से अधिक लोगों की मौत
कश्मीर घाटी में 29 सालों के दौरान करीब 46000 लोगों की जान गई। जनवरी में यह आंकड़ा सामने आया था। इसमें बताया गया था कि इस दौरान 24000 आतंकवादी भी मारे गए। हालांकि पिछले कुछ सालों से आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों की लगातार सर्चिंग के चलते कश्मीर में आतंकवाद की कमर टूट गई है। 

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर: सोपोर में पुलिस और CRPF की टीम पर 'लश्कर' का हमला, 2 पुलिसकर्मी और 2 नागरिकों की जान गई

 

   

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios