Asianet News HindiAsianet News Hindi

ईडी करेगी पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख और बेटे से पूछताछ, सोमवार को पेश होने को भेजा समन

अनिल देशमुख ईडी (Enforcement Directorate) की कार्रवाई से राहत पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट गए थे। लेकिन सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने किसी प्रकार से राहत देने से इनकार कर दिया है।

Enforcement Directorate  summoned former Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh and son, will interrogate on Monday
Author
Mumbai, First Published Jul 30, 2021, 8:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। ईडी (ED) ने पूछताछ के लिए महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) को समन किया है। देशमुख के बेटे ऋषिकेश (rishikesh Deshmukh) से भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है। सोमवार को मनी लांड्रिंग केस में दोनों से पूछताछ की जाएगी। 

सुप्रीम कोर्ट से अनिल देशमुख को मिल चुका है झटका

अनिल देशमुख ईडी (Enforcement Directorate) की कार्रवाई से राहत पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट गए थे। लेकिन सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने किसी प्रकार से राहत देने से इनकार कर दिया है। अब ईडी के सामने उनको पेश होना पड़ेगा। 

तीन समन भेज चुकी है ईडी

मनी लांड्रिंग केस (Money Laundering case) में फंसे एनसीपी नेता अनिल देशमुख को ईडी पहले भी तीन समन भेज चुकी है। इसके अलावा उनकी पत्नी और बेटे को भी समन भेजा गया है। लेकिन कोई भी अभी तक ईडी के सामने पेश नहीं हो सका है। 

100 करोड़ रुपये की वसूली का आरोप

सीबीआई (CBI) और ईडी पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख से 100 करोड़ रुपये वसूली के संबंध में पूछताछ कर रही है। सीबीआई इस मामले में जांच तो कर ही रही है, ईडी भी मनी लांड्रिंग केस का मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है। 

दरअसल, मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) ने आरोप लगाया था कि तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख ने पुलिस विभाग को 100 करोड़ रुपये वसूली का टारगेट दिए थे। पूर्व गृहमंत्री ने इसके लिए अपने खास पुलिसवालों की तैनाती कराई थी। 

मामला तूल पकड़ा तो देना पड़ा था इस्तीफा

100 करोड़ रुपये वसूली का मामला जब तूल पकड़ा तो अनिल देशमुख को पद से इस्तीफा देना पड़ा था। 

कुछ दिन पहले अरेस्ट हुए थे दो सहयोगी

100 करोड़ रुपये वसूली कांड में ईडी ने देशमुख के मुंबई और नागपुर के कैंपस में छापेमारी की थी। ईडी ने अनिल देशमुख के निजी सचिव 51 वर्षीय संजीव पलांडे और निजी सहायक 45 वर्षीय कुंदन शिंदे को गिरफ्तार भी किया था। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios