Asianet News Hindi

जम्मू: एयरफोर्स स्टेशन पर पहली बार पाकिस्तान से आए ड्रोन से हमला, संदिग्ध से पूछताछ

जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने घटना को आतंकी हमला करार दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस और IAF के साथ अन्य एजेंसियां भी मामले की जांच कर रही हैं। ऐसा पहली बार है, जब किसी आतंकी हमले में ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है।

Explosion nearJammu airport's technical area, forensic team investigating DHA
Author
Jammu, First Published Jun 27, 2021, 9:46 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जम्मू। जम्मू एयरपोर्ट के पास अत्यधिक सुरक्षा वाले टेक्निकल क्षेत्र में धमाकों ने दहला दिया है। पांच मिनट के अंतराल में दो बम धमाके हुए। हालांकि, अभी तक किसी जानमाल के नुकसान की बात सामने नहीं आई है। अधिकारियों के अनुसार धमाका देर रात करीब सवा दो बजे हुए। पहला विस्फोट से एक इमारत की छत ढह गई जबकि दूसरा जमीन पर हुआ। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोटकों को ड्रोन से पहुंचाया गया है।  सूत्रों के अनुसार, जम्मू एयर फोर्स पर हमले के लिए पाकिस्तान से आए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है। जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने घटना को आतंकी हमला करार दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस और IAF के साथ अन्य एजेंसियां भी मामले की जांच कर रही हैं। ऐसा पहली बार है, जब किसी आतंकी हमले में ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू हवाई क्षेत्र में दो धमाको में इस्तेमाल विस्फोटक सामग्री को गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है। जम्मू पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली है कि करीब 5-6 किलो आईईडी बरामद किया गया है। यह विस्फोटक तश्कर-ए-तैयबा के आॅपरेटिव के द्वारा यहां पहुंचवाया गया था। इनकी साजिश भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में विस्फोट करना था। डीजीपी ने कहा कि इस रिकवरी से बड़ा आतंकी हमला टल गया है। पूछताछ के दौरान संदिग्ध को अरेस्ट किया गया है। इस नाकाम आईईडी विस्फोट के प्रयास में और भी संदिग्धों के पकड़े जाने की संभावना है। पुलिस अन्य एजेंसियों के साथ जम्मू हवाई क्षेत्र में हुए विस्फोटों पर भी काम कर रही है। प्राथमिकी दर्ज और जांच जारी है।   
 

 

रक्षा मंत्री ने ली जानकारी, एयर मार्शल पहुंच रहे जम्मू

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू के वायुसेना स्टेशन पर हुई घटना के संबंध में वाइस एयर चीफ मार्शल एचएस आरोड़ा से बात की है। रक्षा मंत्री कार्यालय के अनुसार, एयर मार्शल विक्रम सिंह स्थितियों का जायजा लेने केलिए जम्मू पहुंच रहे हैं। 

एयरफोर्स के दो लोग घायल, हाईलेवल इंस्वेस्टिगेटिंग टीम पहुंची

बम धमाकों में एयरफोर्स के दो लोगों के घायल होने की सूचना है। इस बम धमाके के बाद भारतीय वायुसेना ने अपनी हाईलेवल इंस्वेस्टिगेटिंग टीम को जम्मू भेजने का निर्णय लिया है। जल्द ही टीम मौके पर पहुंचने वाली है।

पूरा एरिया सील

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके को कुछ ही मिनटों में सील कर दिया। वरिष्ठ अधिकारी, पुलिस और फॉरेंसिक विशेषज्ञ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इसमें किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली थी। जम्मू एयरबेस के पास ही यह टेक्निकल इलाका पड़ता है, जहां विस्फोट के लिए दो ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है। टेक्निकल एरिया में धमाके की आवाज सुनाई दी जिसके बाद वहां अफरा तफरी का माहौल है। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया में यह विस्फोट करीब शनिवार देर रात हुई। शुरुआती आकलन में किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios