Asianet News Hindi

सिंघु, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर इंटरनेट बंद, महापंचायत के बाद भारी संख्या में जुटने लगे किसान

यूपी के मुजफ्फरनगर में महापंचायत के बाद शनिवार को बड़ी संख्या में किसान गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचने लगे हैं। वहीं दूसरी तरफ प्रशासन ने गाजीपुर बॉर्डर के आसपास के इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया है। नरेश टिकैत ने कहा, गाजीपुर बॉर्डर पर इंटरनेट बंद कर दिया है सरकार ने। उन्हें लगता है कि इससे आंदोलन को वो कमजोर कर देंगे तो ये उनका वहम है । किसानों की आवाज़ को कुचलने के वो जितना प्रयास करेंगे ये आंदोलन उतना बड़ा होता जाएगा।

Farmers begin reaching Ghazipur border after the decision in Muzaffarnagar Mahapanchayat kpn
Author
New Delhi, First Published Jan 30, 2021, 7:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. यूपी के मुजफ्फरनगर में महापंचायत के बाद शनिवार को बड़ी संख्या में किसान गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचने लगे हैं। वहीं दूसरी तरफ प्रशासन ने गाजीपुर बॉर्डर के आसपास के इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया है। नरेश टिकैत ने कहा, गाजीपुर बॉर्डर पर इंटरनेट बंद कर दिया है सरकार ने। उन्हें लगता है कि इससे आंदोलन को वो कमजोर कर देंगे तो ये उनका वहम है । किसानों की आवाज़ को कुचलने के वो जितना प्रयास करेंगे ये आंदोलन उतना बड़ा होता जाएगा।

अपडेट्स...

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 29 जनवरी को रात 11 बजे से 31 जनवरी को रात 11 बजे तक के लिए सिंघु, गाजीपुर, टिकरी बॉर्डर और उनके आस-पास के इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद किया है।

कल मुजफ्फरनगर में हुई थी महापंचायत

महापंचायत में राष्ट्री लोक दल (RLD) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी पहुंचे थे। जयंत चौधरी ने महापंचायत में कहा, मेरा प्रस्ताव ये है कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का हुक्का पानी बंद करना पड़ेगा। 

राकेश टिकैत के रोने के बाद महापंचायत का फैसला

दरअसल, गुरुवार को गाजीपुर बॉर्डर पर मीडिया से बात करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने रो दिया। रोते हुए उन्होंने बड़ी संख्या में किसानों को गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचने का आह्वान किया। राकेश टिकैत के आह्वान के बाद महापंचायत बुलाई गई, जिसमें आंदोलन पर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

आस-पास के बाजार बंद, अलर्ट पर यूपी पुलिस

महापंचायत में आई भीड़ को देखकर पुलिस अलर्ट हो गई। आस-पास के बाजार बंद करा दिए गए। सभी पुलिस स्टेशनों के आसपास नाकाबंदी तेज कर दी गई। 

राकेश टिकैत के बड़े भाई ने बुलाई थी महापंचायत

राकेश टिकैत के बड़े भाई नरेश टिकैत ने गुरुवार को पंचायत को संबोधित करने हुए ऐलान किया था कि शुक्रवार की सुबह 11 बजे मुजफ्फरनगर सिटी के राजकीय इंटर कॉलेज में महापंचायत बुलाई जाएगी। बता दें कि बलियान खाप पश्चिम यूपी में जाटों की सबसे बड़ी खाप पंचायत है और उसके अध्यक्ष भी नरेश टिकैत ही हैं। 

महापंचायत में किसानों के अलावा नेता भी पहुंचे 

रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी, आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, पूर्व सांसद अमीर आलम खान, हरेंद्र मलिक और राजपाल सैनी शामिल हुए। वहीं समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल और कांग्रेस के नेता भी पहुंचे। कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन, पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक व कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक भी महापंचायत में शामिल हुए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios