Asianet News Hindi

राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे पर बोले राजीव चंद्रशेखर- सदन में कभी ऐसा भद्दा-हिंसक व्यवहार नहीं देखा

राज्यसभा में रविवार को दो कृषि बिल पास हो गए। इस दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। इसके अलावा तृणमूल, सीपीएम और कांग्रेस के सांसदों ने अभद्र व्यवहार भी किया। अब भाजपा से राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने विपक्षी सांसदों के रवैए को लेकर नाराजगी व्यक्त की। 

farmers bills Rajeev Chandrasekhar called opposition mp behaviour totally disgraceful KPP
Author
New Delhi, First Published Sep 20, 2020, 5:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली.राज्यसभा में रविवार को दो कृषि बिल पास हो गए। इस दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। इसके अलावा तृणमूल, सीपीएम और कांग्रेस के सांसदों ने अभद्र व्यवहार भी किया। अब भाजपा से राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने विपक्षी सांसदों के रवैए को लेकर नाराजगी व्यक्त की। चंद्रशेखर ने कहा, उन्होंने इतने सालों में कभी ऐसा भद्दा और हिंसक व्यवहार सदन में नहीं देखा। 

राजीव चंद्रशेखर ने ट्वीट किया, मैंने संसद में अपने कार्यकाल के दौरान कभी इस तरह का भद्दा, हिंसक और अपमानजनक व्यवहार नहीं दिखा। जिस तरह से तृणमूल, सीपीएम और कांग्रेस के सांसदों ने उपसभापति और मार्शल्स के साथ व्यवहार किया, वह शर्मनाक है। 

क्या है मामला? 
सरकार ने राज्यसभा में दो कृषि विधेयक (कृषक उत्पाद व्यापार एवं वाणिज्य (संवर्धन एवं सरलीकरण) विधेयक 2020 और कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020) पेश किए। इस पर वोटिंग के दौरान जमकर हंगामा हुआ। विपक्षी सांसदों ने वेल में जाकर नारेबाजी की। टीएमसी पार्टी से सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने उपसभापति हरिवंश का माइक तोड़ने की कोशिश की। उन्होंने सदन की रूल बुक भी फाड़ दी। 

जब सदन में कार्यवाही जारी रखने के लिए मार्शलों को बुलाना पड़ा। इस दौरान विपक्षी सांसदों ने उनके साथ धक्का मुक्की भी की। 10 मिनट तक सदन की कार्यवाही स्थगित रखनी पड़ी। हालांकि, इसके बाद दोनों बिल पास हो गए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios