Asianet News HindiAsianet News Hindi

किसानों के लिए नारा लगाते पहुंचे राहुल गांधी, संजय राउत, मनोज झा, बस में बैठकर पहुंचे जंतर-मंतर

संसद से विपक्षी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल बस से सीधे जंतर-मंतर पहुंचा। यहां ये लोग किसान संसद में भाग लिया। जंतर-मंतर पर क्रमिक अनशन कर रहे हैं। ये लोग केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए धरना दे रहे हैं। 
 

Farmers protest at Jantar Mantar, Rahul Gandhi-Manoj Jha-Sanjay Raut raise slogans against Agriculture laws
Author
New Delhi, First Published Aug 6, 2021, 2:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। कृषि कानूनों (Farmers Law) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को और तेज करने के लिए विपक्षी दल भी एकजुटता दिखाने लगे हैं। शुक्रवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल जंतर-मंतर (jantar-mantar) पर धरना दे रहे किसानों के समर्थन पहुंचा। 

बस से पहुंचा विपक्षी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल

संसद से विपक्षी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल बस से सीधे जंतर-मंतर पहुंचा। यहां ये लोग किसान संसद में भाग लिया। जंतर-मंतर पर क्रमिक अनशन कर रहे हैं। ये लोग केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए धरना दे रहे हैं। 

केंद्र को रद्द करना होगा कृषि कानूनः राहुल गांधी

किसान संसद (Kisan Sansad) के समर्थन में पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि पूरा विपक्ष किसानों के समर्थन में संसद से जंतर-मंतर आए हैं। किसानों की मांग के समर्थन में सभी दल एकजुट हैं। केंद्र सरकार को किसानों की मांगों को समझना चाहिए और तीनों काले कृषि कानूनों को रद्द करना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि यह देश को बचाने की लड़ाई है। पेगासस साफ्टवेयर (Pegasus Spyware) को हर व्यक्ति के मोबाइल में घुसाकर जासूसी कराया जा रहा है। बेरोजगारी, किसान कानून, महंगाई पर सरकार बात नहीं करना चाहती है। विपक्ष सभी मुद्दों पर संसद में बहस करना चाहता है। यह देश बचाने की लड़ाई है। पूरा देश किसानों के साथ है। 

 

आप, बसपा ने बनाई दूरी

विपक्ष के प्रतिनिधिमंडल में आम आदमी पार्टी (AAP), बहुजन समाज पार्टी (BSP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) का कोई नेता या सांसद नहीं है। 

इन दलों के सांसद हैं शामिल

इस प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी, कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Khadge), शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut), राजद सांसद मनोज झा (Manoj Jha), डीएमके के टी.शिवा (T.Shiva) सहित कई प्रमुख नेता शामिल रहे। प्रतिनिधिमंडल ने किसानों को भरोसा दिलाया कि उनकी पार्टी सदन से लेकर सड़क तक उनके साथ खड़ी है। विपक्षी सांसदों ने सेव फार्मर्स-सेव इंडिया (Save Farmers-Save India) का नारा भी किसानों के समर्थन में लगाया। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios