Asianet News Hindi

त्योहार भारत की विविधता को बताते हैं....पीएम मोदी ने नवरात्रि, गुड़ी पड़वा, बैसाखी पर दीं शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशवासियों को नवरात्रि, गुड़ी पड़वा, बैसाखी समेत तमाम त्योहारों की शुभकामनाएं दीं। मंगलवार से नवरात्रि शुरू हो रही हैं, इसे हिंदू नव वर्ष के तौर पर भी मनाया जाता है। 

Festivals showcase India diversity, spirit of Ek Bharat, Shreshtha Bharat says PM Modi KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 13, 2021, 11:06 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशवासियों को नवरात्रि, गुड़ी पड़वा, बैसाखी समेत तमाम त्योहारों की शुभकामनाएं दीं। मंगलवार से नवरात्रि शुरू हो रही हैं, इसे हिंदू नव वर्ष के तौर पर भी मनाया जाता है। 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, आने वाले दिनों में पूरे भारत में लोग कई त्योहार मनाएंगे। ये त्योहार भारत की विविधता और 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की भावना को प्रदर्शित करते हैं। ये त्योहार पूरे देश में खुशी, समृद्धि और भाईचारा फैलाएं।

पीएम मोदी ने दी इन त्योहारों पर शुभकामनाएं
पीएम मोदी ने लोगों को गुड़ी पड़वा, बैसाखी, उगादी, नवरेह और सजिबु चीरोबा, चेती चांद की भी शभकामनाएं दीं। विभिन्न समुदाय इन त्योहारों को नए साल के तौर पर भी मनाते हैं।


पीएम ने चेती चांद पर सिख समुदाय को शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि भगवान झूलेलाल का विशेष आशीर्वाद सदैव हम पर बना रहे। मैं प्रार्थना करता हूं कि आने वाले वर्ष में सभी की इच्छाएं पूरी हों। 

नवरेह पर दी शुभकामनाएं
नवरेह की शुभकामनाएं देते हुए पीएम मोदी ने लिखा, नवरेह के विशेष अवसर पर प्रार्थना करता हूं कि आपका एक साल खुशी और सफलता से भर जाए। मैं सभी के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए भी प्रार्थना करता हूं। 

इसके अलावा पीएम मोदी ने मणिपुर के नए साल सजिबु चीरोबा पर शुभकामनाएं दीं। पीएम ने लिखा, नए साल के लिए शुभकामनाएं। इसके अलावा पीएम मोदी ने पंजाब में मनाए जाने वाले त्योहार बैसाखी पर भी शुभकामनाएं दीं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios