Asianet News HindiAsianet News Hindi

उद्धव ठाकरे सरकार की पहली बैठक खत्म, महाराष्ट्र CM ने किया यह ऐलान

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बाद उद्धव ठाकरे ने अपने मंत्रीमंडल के साथ पहली बैठक की। इस बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने अपनी सरकार के शुरुआती कदमों के बारे में बताया। उद्धव ने शिवाजी के किले का संवर्धन करने का निर्णय लिया है।

First meeting of Uddhav Thackeray government ends, Maharashtra CM announces this
Author
Mumbai, First Published Nov 28, 2019, 10:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बाद उद्धव ठाकरे ने अपने मंत्रीमंडल के साथ पहली बैठक की। इस बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने अपनी सरकार के शुरुआती कदमों के बारे में बताया। उद्धव ने शिवाजी के किले का संवर्धन करने का निर्णय लिया है। उद्धव ने इस काम के लिए 320 करोड़ रुपय खर्च करने का फैसला किया है। इसके अलावा महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों पर मुख्य सचिव से जानकारी मांगी गई है और हमारी सरकार उनके लिए स्थायी समाधान लाएगी। 

उद्धव ने बैटक के बाद कहा "हमें अपनी सरकार का पहला निर्णय शिवाजी महाराज के हित में लेने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। यह हमारे लिए गर्व की बात है।" उद्धव ने आगे बताया कि उनकी सरकार किसानों के लिए छुटपुट एलान नहीं करेगी। जल्द ही मुख्य सचिव किसानों से जुड़ी हर योजना की जानकारी देंगे और सरकार उनके उत्थान के लिए बड़ा फैसला लेगी। 

इस मौके पर उद्धव सेक्यूलर होने पर पूछे गए सवाल से बचते दिखे, उन्होंने उल्टा पत्रकार से सवाल करते हुए कहा कि मुझे सेक्यूलर का मतलब बताएं। 

शिवसेना, कांग्रेस-एनसीपी के गठबंधन से बनी सरकार
महाराष्ट्र में एक महीने के सियासी ड्रामा के बाद शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने गठबंधन में सरकार बनाई है। इस गठबंधन को महाराष्ट्र विकास अघाड़ी नाम दिया गया है। तीनों पार्टियों ने एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी बनाया है।    
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios