Asianet News Hindi

नई पहल: फ्लिपकार्ट इस राज्य में ड्रोन के जरिए कराएगी वैक्सीन और मेडिकल सामानों की डिलीवरी

फ्लिपकार्ट ने तेलंगाना के दूरदराज के इलाकों में ड्रोन की मदद से वैक्सीन और मेडिकल सामानों की डिलीवरी के लिए पायलट प्रोजेक्ट को लॉन्च करने के लिए राज्य सरकार से हाथ मिलाया है

Flipkart to pilot DRONE delivery of vaccines, medical supplies in Telangana KPP
Author
New Delhi, First Published Jun 12, 2021, 4:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद. फ्लिपकार्ट ने तेलंगाना के दूरदराज के इलाकों में ड्रोन की मदद से वैक्सीन और मेडिकल सामानों की डिलीवरी के लिए पायलट प्रोजेक्ट को लॉन्च करने के लिए राज्य सरकार से हाथ मिलाया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कंपनी ने 11 जून को बताया कि उसने  'मेडिसिन फ्रॉम द स्काई' प्रोजेक्ट के तहत ड्रोन से मेडिकल सामानों की डिलीवरी करने के लिए सरकार के साथ साझेदारी की है। 

फ्लिपकार्ट ड्रोन को तैनात करने और चिकित्सा सामानों की डिलीवरी को सक्षम करने के लिए अपनी तकनीक आधारित सप्लाई चैन की सीख का इस्तेमाल करेगा। इन प्रयासों को जियो-मैपिंग, शिपमेंट की रूटिंग, और स्थान के ट्रैक जैसी तकनीकों के साथ पूरा किया जाएगा। फ्लिपकार्ट ने पिछले कई सालों में इन्हें देशभर में लाखों ग्राहकों तक सामानों को पहुंचाने के लिए विकसित किया है। 
 
दूर दराज क्षेत्रों में मिलेगी मदद
इन सभी तकनीकों का इस्तेमाल तेलंगाना के दूर दराज के इलाकों में बियॉन्ड विजुअल लाइन ऑफ साइट डिलीवरी के लिए किया जाएगा, जहां वैक्सीन की तेज डिलीवरी के लिए बुनियादी ढांचा उपलब्ध नहीं है। 

फ्लिपकार्ट भारत की बड़ीं डिजिटल ई कॉमर्स वेबसाइट्स में से एक है और इसमें फ्लिपकार्ट, मिंत्रा और फ्लिपकार्ट होलसेल शामिल हैं। फ्लिपकार्ट के 30 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं। कंपनी 80+ श्रेणियों में 150 मिलियन से अधिक उत्पादों की डिलीवरी करती है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios