Asianet News Hindi

प्रसार भारती के पूर्व CEO ने शेयर की मोदी की फेक फोटो, सच्चाई- PM ने NGO चलाने वाली महिला को किया था प्रणाम

प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जौहर सिरकार सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फेक फोटो शेयर कर विवादों में आ गए हैं। दरअसल, जौहर ने ट्विटर पर पीएम मोदी की जो फोटो शेयर की है, उसमें वे नीता अंबानी के सामने हाथ जोड़े खड़े नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं जौहर ने लिखा, काश साथी सांसदों और राजनीति में अन्य लोगों को भी पीएम से ऐसा शिष्टाचार मिलता।

Former CEO of Prasar Bharti jawhar sircar shared edited picture of PM Modi KPP
Author
New Delhi, First Published Jun 7, 2021, 2:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जौहर सिरकार सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फेक फोटो शेयर कर विवादों में आ गए हैं। दरअसल, जौहर ने ट्विटर पर पीएम मोदी की जो फोटो शेयर की है, उसमें वे नीता अंबानी के सामने हाथ जोड़े खड़े नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं जौहर ने लिखा, काश साथी सांसदों और राजनीति में अन्य लोगों को भी पीएम से ऐसा शिष्टाचार मिलता। 

जौहर सिरकार ने पीएम की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा, काश साथी सांसदों और राजनीति में अन्य लोगों को भी उनके स्थायी रूप से चिल्लाने वाले पीएम से ऐसा शिष्टाचार और मिलनसार मिलता। एक परिपक्व लोकतंत्र में, हम दोतरफा संबंध, एहसान, लेन-देन को जानेंगे। किसी दिन इतिहास हमें यह बताएगा।

क्या है सच्चाई?
दरअसल, सिरकार ने जो फोटो शेयर की, वह पहले भी वायरल हो चुकी है। यह मॉर्फ्ड फोटो है। यानी इसमें किसी और की जगह नीता अंबानी का चेहरा लगाया गया है। दरअसल, यह फोटो एनजीओ चलाने वाली दीपिका मंडल की है। पीएम उन्हें झुककर नमन कर रहे हैं। 

फेक फोटो शेयर कर फंसे जौहर
वहीं, इस फोटो को शेयर करने को लेकर प्रसार भारती के मौजूदा सीईओ शशि शेखर ने फटकार लगाई है। उन्होंने कहा, यह निंदनीय और शर्मनाक है कि किस तरह से इस फोटो को शेयर किया जा रहा है। किसी व्यक्ति को पसंद न करना एक अलग बात है। लेकिन यह निंदनीय है कि किस तरह से पब्लिक ब्रॉडकास्टर के एक पूर्व सीईओ और पूर्व संस्कृति सचिव फेक फोटो को शेयर कर रहे हैं। हम ऐसे कदमों ने शर्मिंदा हैं। 

वहीं, अंकुर नाम के यूजर ने लिखा जौहर ने पीएम मोदी की फेक फोटो शेयर की। कल्पना कीजिए कि यह किस तरह का गंदा प्रोपेगेंडा है। उन्होंने सही फोटो शेयर करते हुए लिखा कि फोटो में दिख रही महिला का नाम दीपिका मंडल है, जो एनजीओ चलाती हैं। 

कौन हैं दीपिका मंडल
दीपिका मंडल दिव्यज्योति कल्चर आर्गेनाईजेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी नाम से एनजीओ चलाती हैं। उनके पति का नाम समर मंडल है। वे देश के पिछले 8 राष्ट्रपतियों के आधिकारिक फोटोग्राफर रह चुके हैं। पीएम की यह फोटो प्रणब मुखर्जी के कार्यकाल में राष्ट्रपति भवन में हुई एक सिविल इन्वेस्टिचर सेरेमनी के दौरान खींची गई थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios