Asianet News HindiAsianet News Hindi

पूर्व CM हुड्डा की बहू ने रचा नया इतिहास, इस खेल में गोल्ड मेडल जीत कर बनी पहली महिला

पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा की पत्नी श्वेता हुड्डा ने  2 नवंबर को दिल्ली में खेली गई विश्व घुड़सवारी चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।इस टूर्नमेंट में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनने का गौरव हासिल किया।

Former CM Hooda's daughter-in-law, created new history, becoming the first woman, win, gold medal, World equestrian championship
Author
New Delhi, First Published Nov 14, 2019, 1:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की पुत्रवधू और पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा की पत्नी श्वेता हुड्डा ने नया कीर्तिमान रचा है। उन्होंने 2 नवंबर को दिल्ली में खेली गई विश्व घुड़सवारी चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। आपको बता दें कि दीपेंद्र की पत्नी श्वेता ने चैंपियनशिप में 62.426 पॉइंट अर्जित किए और इस टूर्नमेंट में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनने का गौरव हासिल किया। इस सम्मानित टूर्नामेंट में 50 देशों के घुड़सवरों ने हिस्सा लिया था।

किसी भी क्षेत्र में महिलाएं पीछे नहीं

एफईआई की ओर से आयोजित प्रतियोगिता श्वेता ने अपने प्रतिद्वंद्वी एमएस राठौर (62.353) को 73 अंकों से हराया। ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद श्वेता हुड्डा ने कहा, 'महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अगर उन्हें मौका मिले तो वह किसी भी क्षेत्र में अपनी पहचान बना सकती हैं।' आपको बता दें कि श्वेता बड़े राजनीतिक घराने से संबंध रखती हैं। उनका मायका मिर्धा घराने में है, जबकि ससुराल हरियाणा के राजनीति में अहम स्थान रखने वाले हुड्डा घराने में है। वह बचपन से ही घुड़सवारी करती हैं और उनके पास अपना घोड़ा भी है, जिसका वह खुद ख्याल रखती हैं। इसके साथ ही स्पोर्ट्स में अपनी रुचि रखने वाली श्वेता पानी की समस्या पर भी अध्यन कर चुकी हैं। इसके अलावा उन्हें रिटेल बिजनस में भी महारथ हासिल है।

अब तक जीत चुकी हैं मेडल

2014 में नैशनल गोल्ड मेडल
2018 में 2 नैशनल गोल्ड मेडल
2018 सीनियर वर्ल्ड चैलेंज ड्रैसेस रिप्ले में सिल्वर में मेडल
2019 में वर्ल्ड चैलेंज ड्रैसेस में गोल्ड मेडल

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios