MCD चुनाव: बिना परमिशन बेटी के लिए सभा कर रहे पूर्व कांग्रेस MLA रोकने पर भड़के, पुलिस अफसर को दीं गालियां

| Nov 26 2022, 10:11 AM IST

MCD चुनाव: बिना परमिशन बेटी के लिए सभा कर रहे पूर्व कांग्रेस MLA रोकने पर भड़के, पुलिस अफसर को दीं गालियां

सार

 4 दिसंबर को होने जा रहे दिल्ली नगर निगम(MCD Election) चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ने लगा है। कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान के खिलाफ एक पुलिस अधिकारी को धमकाने और गालियां देने की FIR दर्ज की गई है। खान की बेटी दिल्ली नगर निगम का चुनाव लड़ रही है। 

नई दिल्ली. 4 दिसंबर को होने जा रहे दिल्ली नगर निगम(MCD Election) चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ने लगा है। कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान(Former Congress MLA Asif Khan) के खिलाफ एक पुलिस अधिकारी को धमकाने और गालियां देने की FIR दर्ज की गई है। खान की बेटी दिल्ली नगर निगम का चुनाव लड़ रही है। आसिफ खान ने शाहीन बाग इलाके में एक पुलिस अधिकारी से तब कथित तौर पर ‘गाली-गलौंज’ की, जब उसने राज्य चुनाव आयोग की अनुमति के बिना सभा करने को लेकर सवाल किया था। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में खान सब इंस्पेक्टर को गाली देते, धक्का-मुक्की करते और उसे भूत बनाने की बात करते सुनाई दिए थे। जानिए क्या है पूरा विवाद?

टिकट बेचने के विवाद पर AAP के खिलाफ सभा कर रहे थे
पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि घटना के संबंध में शाहीन बाग पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 186 और 353 (सरकारी कर्मचारी को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक इलाके से कांग्रेस उम्मीदवार अरीबा खान के पिता आसिफ खान तैय्यब मस्जिद के सामने करीब 20-30 लोगों की सभा को संबोधित कर रहे थे।डिप्टी पुलिस कमिश्नर (दक्षिण पूर्व) ईशा पांडे ने बताया कि जब सब-इंस्पेक्टर अक्षय ने खान से पूछा कि क्या उन्होंने बैठक के लिए अनुमति ली है? तो खान आक्रामक हो गए और उसके  साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया। 

Subscribe to get breaking news alerts

पूर्व कांग्रेस विधायक ने कही ये बात
आसिफ खान ने दावा किया कि वह यह जानने के बाद तैय्यब मस्जिद पहुंचे कि दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनावों में AAP के उम्मीदवार ने वोट खरीदने के लिए पैसे का इस्तेमाल किया था। उन्होंने दावा किया, "जब मैंने इसका विरोध किया, तो स्थानीय पुलिसकर्मियों ने मुझे सच बोलने से रोकने की कोशिश की।"

घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें खान को एक सभा को संबोधित करते हुए देखा जा सकता है, जबकि सब-इंस्पेक्टर उन्हें रोकने की कोशिश कर रहे हैं। 

दिल्ली पुलिस ने कहा कि तैयब मस्जिद इलाके के पास पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस कॉन्स्टेबल ने भीड़ को देखा, जहां कांग्रेस MCD काउंसलर उम्मीदवार अरीबा खान के पिता आसिफ मोहम्मद खान अपने समर्थकों के साथ जोरदार नारे लगाते हुए सभा को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें
दिल्ली MCD चुनाव: BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, 7 लाख गरीबों को घर, बेटियों को 50 हजार रुपए देने का किया वादा
Delhi liquor policy case: सीबीआई की चार्जशीट में नहीं मनीष सिसोदिया का नाम, यह है वजह