Asianet News HindiAsianet News Hindi

पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी ज़ैल सिंह के पौत्र BJP में शामिल, बोले: कांग्रेस ने कराई थी मेरे दादा की हत्या

पूर्व राष्ट्रपति के पौत्र ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि 1994 में उनके दादा और पूर्व राष्ट्रपति की कार का किसी साजिश के तहत एक्सीडेंट कराया गया था।

Former President Gyani Zail Singh's grandson Sardar Inderjit Singh joined BJP, alleged Congress in killing of his grandfather
Author
New Delhi, First Published Sep 13, 2021, 3:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी ज़ैल सिंह (Gyani Zail Singh) के पौत्र सरदार इंदरजीत सिंह (Sardar Inderjit Singh) भाजपा (BJP) में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस (Congress) के कद्दावर नेता रहे ज्ञानी ज़ैल सिंह के परिवार के सदस्य का पंजाब चुनाव (Punjab Elections) के पहले बीजेपी में शामिल होना एक बड़ा राजनीतिक कदम माना जा रहा है। उधर, बीजेपी की सदस्यता हासिल करने के बाद सरदार इंदरजीत सिंह ने आरोप लगाया कि उनके दादा ज्ञानी ज़ैल सिंह की कार एक्सीडेंट में कांग्रेस ने कराई थी। उन्होंने यह भी कहा कि उनके दादा चाहते थे और कहा था कि वह अटल जी और आडवाणी से जाकर आशीर्वाद ले, इसलिए वह भाजपा में शामिल हुए हैं। 

बीजेपी मुख्यालय पर शामिल हुए सरदार इंदरजीत सिंह

पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी ज़ैल सिंह के पोते सरदार इंदरजीत ने दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी ज्वाइन कराया गया। बीजेपी के महासचिव व पंजाब प्रभारी डॉ. दुष्यंत गौतम व केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उनका स्वागत कर अंगवस्त्र पहनाया तथा सदस्यता रसीद उनको सौंपकर अधिकारिक रूप से पार्टी में शामिल कराया। 

दादा की मनोकामना पूरी हुई

इंदरजीत सिंह ने कहा कि आज उनके स्वर्गीय दादा की मनोकामना पूरी हुई है। कांग्रेस ने उनकी वफादारी के बावजूद जैसा सलूक किया, उससे उनका दिल दुखा था। उन्होंने कहा, 'मेरे दादा जी चाहते थे कि मैं भाजपा में जाऊं। उन्होंने मुझे अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के पास आशीर्वाद लेने भेजा था।

कांग्रेस पर लगाया हत्या का आरोप

पूर्व राष्ट्रपति के पौत्र ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि 1994 में उनके दादा और पूर्व राष्ट्रपति की कार का किसी साजिश के तहत एक्सीडेंट कराया गया था। इसी एक्सीडेंट के बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। 

यह भी पढ़ें:

ED की बड़ी कार्रवाई: Augusta Westland Chopper Scam का आरोपी रहा राजीव सक्सेना बैंक लोन फ्राड में गिरफ्तार

पॉजिटिविटी रेट 2.26 प्रतिशत के साथ कोविड-19 नियंत्रण में, वैक्सीनेशन 74.38 करोड़ डोज के पार

रामविलास पासवान की बरसी पर पीएम मोदी ने लिखा भावुक पत्र, बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर कही बड़ी बात

Tokyo Paralympic के मेडलिस्ट से PM Modi ने मुलाकात कर हौसला बढ़ाया एथलीट्स ने गिफ्ट किया सिग्नेचर वाला स्टोल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios