Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुलाम नबी आजाद बोले-नई पार्टी का हिंदुस्तानी नाम होगा, कश्मीरी आवाम तय करेगी नाम और झंडा

कांग्रेस छोड़ने के बाद जम्मू के सैनिक ग्राउंड में अपनी पहली रैली कर रहे गुलाम नबी आजाद ने वह चाहते हैं कि उनकी पार्टी का कोई हिन्दुस्तानी नाम हो। पार्टी की पहली इकाई जम्मू-कश्मीर में गठित होगी। यहां के चुनाव में पार्टी शिरकत करेगी। 

Ghulam Nabi Azad announce new political party, Kashmiri people will decide name and flag, DVG
Author
First Published Sep 4, 2022, 4:14 PM IST

Ghulam Nabi Azad new Political Party: कांग्रेस छोड़ने के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने अपनी नई राजनीतिक यात्रा का ऐलान किया है। नए सफर का आगाज करने के लिए बुलाई गई रैली में गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वह नई पार्टी बनाएंगे, कश्मीर की जनता उनकी पार्टी का नाम तय करेगी। पार्टी का झंडा कैसा होगा यह भी कश्मीरी ही तय करेंगे। आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी का झंडा ऐसा होगा जिसे हर जाति-संप्रदाय की आवाम अपना सके। 

गुलाम नबी आजाद ने अपनी पार्टी का एजेंडा बताया...

चार दशक से अधिक समय तक कांग्रेस में रहे गुलाम नबी आजाद ने नई पार्टी का तीन प्रमुख एजेंडा सेट किया है। उन्होंने कहा कि उनकी नई पार्टी का एजेंडा होगा कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा मिले। राज्य में कोई भी बाहरी व्यक्ति जमीन न खरीदे और नौकरी केवल जम्मू-कश्मीर के लोगों को ही मिले। 

पार्टी को कोई हिंन्दुस्तानी नाम दूंगा

कांग्रेस छोड़ने के बाद जम्मू के सैनिक ग्राउंड में अपनी पहली रैली कर रहे गुलाम नबी आजाद ने वह चाहते हैं कि उनकी पार्टी का कोई हिन्दुस्तानी नाम हो। पार्टी की पहली इकाई जम्मू-कश्मीर में गठित होगी। यहां के चुनाव में पार्टी शिरकत करेगी। 

राहुल गांधी के सर्किल पर आरोप लगाते हुए दिया था इस्तीफा

गुलाम नबी आजाद ने बीते दिनों कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। आजाद ने राहुल गांधी के आसपास रहने वाले लोगों पर हमला बोलते हुए पार्टी को बर्बाद करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी के पीए और उनकी मंडली सारे गलत निर्णय ले रही है। पार्टी के सीनियर लीडर्स की बातों को अनसुनी करने के साथ उनका अपमान भी किया जा रहा है। 

दरअसल, 2024 के लोकसभा आम चुनाव के पहले कांग्रेस के कई नेताओं का इस्तीफा हुआ है। गुलाम नबी आजाद के पहले पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, कपिल सिब्बल, अश्विनी कुमार सहित कई नेता कांग्रेस छोड़ चुके हैं। 

यह भी पढ़ें:

बेंगलुरु में जाम से आईटी कंपनियों को 225 करोड़ रुपये की चपत, ORR में 5 घंटे फंसे रहे कर्मचारी

अगर विपक्षी दल एक साथ आ गए तो बीजेपी 2024 में 50 से कम सीटों पर सिमट जाएगी: नीतीश कुमार

T20 World Cup में रविंद्र जडेजा नहीं होंगे भारतीय टीम का हिस्सा, BCCI ने इस वजह से किया अनश्चितकाल के लिए बाहर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios