Asianet News Hindi

मंदिर के नीचे मिला इतना सोना, गांव में दौड़ी खुशी की लहर, लेकिन कुछ देर बाद छा गई मायूसी

तमिलनाडु के कांचीपुरम के पास एक मंदिर की मरम्मत के दौरान ग्रामीणों को सोना मिला है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उथिरामुर के भगवान शिव मंदिर की मरम्मत के दौरान आधा किलो से अधिक वजन की सोने की वस्तुएं मिलीं। उथिरामुर, कांचीपुरम से लगभग 40 किमी और चेन्नई से 90 किमी दूर है।

Gold found in temple inside village in Kanchipuram Tamil Nadu kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 14, 2020, 10:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. तमिलनाडु के कांचीपुरम के पास एक मंदिर की मरम्मत के दौरान ग्रामीणों को सोना मिला है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उथिरामुर के भगवान शिव मंदिर की मरम्मत के दौरान आधा किलो से अधिक वजन की सोने की वस्तुएं मिलीं। उथिरामुर, कांचीपुरम से लगभग 40 किमी और चेन्नई से 90 किमी दूर है।

सोने को जब्त किया गया
अधिकारियों ने सोने को जब्त कर लिया। हालांकि स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया। दरअसल, सोने की वस्तुएं मिलने की खबर मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। वे सोना को जब्त करना चाहते थे, लेकिन स्थानीय लोगों की मांग थी कि मंदिर की मरम्मत के बाद सोने को वहीं पर रख दिया जाए, जहां से उसे निकाला गया था। 

भारी पुलिस बल बुलाना पड़ा
अधिकारियों को समझाने के बाद जब गांव के लोग नहीं माने तो गांव में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। इसके बाद सोने को जब्त किया गया।

ग्रामीणों के अनुसार मंदिर सदियों पुराना था और माना जाता है कि ये चोल युग से संबंधित था। राजस्व विभागीय अधिकारी ने कहा कि यह सोने की तरह दिखता है। हालांकि अभी तक यह आकलन नहीं किया जा सका है कि सोने की क्या कीमत है। हालांकि एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सोने का वजन 565 ग्राम है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios