Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुरुवार को होगा भूपेन्द्र पटेल की कैबिनेट का विस्तार: रुपाणी के सीनियर मंत्री होंगे बाहर, 27 विधायक लेंगे शपथ

भूपेंद्र पटेल और नितिन पटेल दोनों पाटीदार समुदाय से हैं।  ऐसे में पार्टी सीएम और डिप्टी सीएम एक ही समाज को नहीं देना चाहती है।

Gujarat Cabinet Expansion: Many senior ministers will be out of Bhupendra Patel cabinet
Author
Gandhinagar, First Published Sep 15, 2021, 7:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गांधीनगर. गुजरात में बुधवार को होने वाला मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण अब गुरुवार को होगा। गुजरात सीएमओ ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार दोपहर 1:30 बजे राजभवन में होगा। भूपेन्द्र पटेल की कैबिनेट में 27 विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, विजय रुपाणी की कैबिनेट में शामिल किसी भी विधायक को मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें- गुजरात बीजेपी में कलह: रुपाणी-पटेल नाराज, मंत्रिमंडल से बाहर हो सकते हैं कई सीनियर, टल गया शपथ ग्रहण

कैबिनेट का विस्तार पहले बुधवार को होना था। लेकिन कई सीनियर विधायकों की नाराजगी के कारण कार्यक्रम को दो बार टला गया उसके बाद इसे स्थगित ही कर दिया गया। भूपेंद्र पटेल की नई टीम को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, डिप्टी CM नितिन पटेल नाराज बताए जा रहे हैं।

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल पूरा मंत्रिमंडल नया चाहते हैं। कैबिनेट में महिलाओं की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है। विजय रुपाणी सरकार में शामिल रहे 11 कैबिनेट मंत्रियों में से सिर्फ दिलीप ठाकोर, गणपत वसावा और जयेश राडाडिया को ही नए मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की उम्मीद है।

नितिन पटेल को लेकर असमंजस क्यों
विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद बीजेपी के दिग्गज नेता नितिन पटेल, भूपेंद्र सिंह चुडास्मा, आरसी फाल्दू और कौशिक पटेल को लेकर भी सियासी हलचलें तेज हैं। रुपाणी सरकार में नितिन पटेल डिप्टी सीएम के साथ वित्त मंत्री थे तो भूपेंद्र सिंह चुडास्मा शिक्षा मंत्री का जिम्मा संभाल रहे थे वहीं, आरसी फाल्दू कृषि मंत्री थे। भूपेंद्र पटेल और नितिन पटेल दोनों पाटीदार समुदाय से हैं।  ऐसे में पार्टी सीएम और डिप्टी सीएम एक ही समाज को नहीं देना चाहती है।

इसे भी पढ़ें- टेलीकॉम सेक्टर में बड़े सुधारों को मंजूरी: 100 फीसदी FDI के साथ कई राहत पैकेज का हुआ ऐलान, रोजगार के भी अवसर

सोमवार को भूपेंद्र पटेल ने ली थी शपथ
मुख्यमंत्री पद से विजय रूपाणी के गत शनिवार को अचानक इस्तीफा देने के बाद सोमवार को केवल भूपेंद्र पटेल (59) ने शपथ ली थी। पटेल को रविवार को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया था और सोमवार को गांधीनगर में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उन्हें राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios