Asianet News Hindi

गुजरात: मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की, कहा - समुद्र में जाने से बचें मछुआरे

मौसम विभाग शुक्रवार देर रात गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए अगले पांच दिनों में गुजरात के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है। भारतीय मौसम विभाग के गुजरात निदेशक जयंत सरकार के बताया कि अरब सागर में एक वेलमार्क लो प्रेशर सक्रिय हुआ है जिसके कारण दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र में बारिश होने की आशंका है।

Gujarat Meteorological Department issued warning of heavy rain, said - fishermen should avoid going to sea
Author
Gandhinagar, First Published Oct 17, 2020, 3:28 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गांधीनगर. मौसम विभाग शुक्रवार देर रात गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए अगले पांच दिनों में गुजरात के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है। भारतीय मौसम विभाग के गुजरात निदेशक जयंत सरकार के बताया कि अरब सागर में एक वेलमार्क लो प्रेशर सक्रिय हुआ है जिसके कारण दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र में बारिश होने की आशंका है। इस वजह से कईं जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है। 

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार से अगले पांच दिनों के लिए दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र और कच्छ में बारिश के आसार हैं। दक्षिण गुजरात में विशेष रुप से डांग, नवसारी, वलसाड, दमन और दादरा नगर हवेली में हल्की से भारी बारिश की आशंका है। गुजरात के निदेशक जयंत सरकार ने बताया कि भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। बंदरगाहों पर 3 नंबर का संकेत लागू कर दिया गया है। गुजरात में फिर से बारिश के अनुमान के बाद राज्य के किसान चिंतित हो गए हैं।

किन क्षेत्रों में हो सकती है बारिश 

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार 16 अक्टूबर को नर्मदा, तापी, डांग, नवसारी, वलसाड, दमन, दादरा नगर हवेली तथा अमरेली, गीर सोमनाथ, भावनगर और दीव व कच्छ में हल्की बारिश हो सकती है। इसके बाद 17 अक्टूबर को पाटन, महेसाणा, अमरेली, भावनगर, गीर सोमनाथ, जूनागढ़, पोरबंदर, कच्छ, दीव में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, जबकि डांग, नवसारी, वलसाड, दमण, दादरा नगर हवेली में भारी बारिश होने की संभावना है।

बारिश के साथ चलेंगी तेज हवाएं

18 अक्टूबर को सौराष्ट्र के कुछ इलाकों, कच्छ व दीव-दमन में छुटपुट बारिश होगी। 19 अक्टूबर को भरूच, छोटा उदयपुर, नर्मदा, सूरत, द्वारका, जामनगर, जूनागढ़, पोरबंदर और कच्छ में हल्की बारिश हो सकती है तो वहीं 20 अक्टूबर को आणंद, भरूच, सूरत, द्वारका, पोरबंदर, राजकोट और कच्छ अंचल में हल्की बारिश का अनुमान है। कुछ इलाकों में तेज हवाएं चलने की भी आशंका है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios