Asianet News Hindi

राजस्थान में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदी में गड़बड़ी: डॉ. हर्षवर्धन का Tweet- राहुल गांधी; काले कारनामे देखिए

कोरोना संक्रमण के पीक में राजस्थान सरकार द्वारा मनमानी कीमतों पर खरीदे गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट करके राहुल गांधी को सलाह दी कि वे श्वेत पत्र छोड़कर इन काले कारनामों पर ध्यान दें।

Health Minister tweet on corruption in the purchase of oxygen concentrator in Rajasthan government kpa
Author
Jaipur, First Published Jul 2, 2021, 10:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण के पीक में राजस्थान में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदी में हुई गड़बड़ी का मुद्दा राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है। केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने इस संबंध में दैनिकभास्कर में छपी खबर के साथ एक ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सलाह दी है कि वे श्वेत पत्र लाने के षड्यंत्रों को छोड़ें और इन काले-संदिग्ध कारनामों पर ध्यान केंद्रित करें।

पहले पंजाब और अब राजस्थान महामारी में मुनाफाखोरी कर रहे
केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट में लिखा कि कांग्रेस शासित पहले पंजाब और अब राजस्थान में महामारी में मुनाफाखोरी प्रचलन में है। राजस्थान सरकार द्वारा बढ़ी हुई कीमतों में खरीदे गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भ्रष्टाचार का कारण बनते हैं।

35 हजार के कंसंट्रेटर 1 लाख रुपए तक में खरीदे
दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान सरकार ने 20 हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदे हैं। ये दलालों के जरिये खरीदे गए। उन्होंने 35-40 हजार के कंसंट्रेटर 1 लाख रुपए तक में खरीद लिए। यही नहीं, ज्यादातर कंसंट्रेटर 2 मई को खरीदे गए, जब कोरोना का पीक निकल चुका था। भास्कर टीम ने दावा किया था कि उसने इस मामले की पड़ताल के लिए 11 जिलों के 65 हजार स्वास्थ्य केंद्रों का डेटा सर्च किया।

 

pic.twitter.com/4WopPKd6e1


भाजपा की राजस्थान इकाई भी इस मामले को खूब उछाल रही है

 

pic.twitter.com/huqJJ1SDfd

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios