होली पर ट्रेन पहले ही फुल: अगर नहीं मिल रहा है बर्थ तो इन स्पेशल ट्रेनों को करिए ट्राई, तीन नई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान

| Feb 01 2023, 07:26 PM IST

Special train

सार

होली पर ट्रेनें पहले से ही फुल हो चुकी हैं। अभी भी लाखों लोग यूपी-बिहार के लिए आने की तैयारी में हैं। इस साल होली 8 मार्च को है।

Holi special train: होली पर ट्रेनों में भीड़भाड़ बढ़ेगी। होली में ट्रेनों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए दक्षिण मध्य रेलवे ने तीन स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। इन सभी स्पेशल ट्रेनों को बिहार तक चलाया जाएगा। दक्षिण मध्य रेलवे (SCR) ने सिकंदराबाद-पटना, हैदराबाद-पटना और पटना-सिकंदराबाद के बीच विशेष ट्रेनों की सेवा बढ़ा दी है। दरअसल, होली पर ट्रेनें पहले से ही फुल हो चुकी हैं। अभी भी लाखों लोग यूपी-बिहार के लिए आने की तैयारी में हैं। इस साल होली 8 मार्च को है।

इस रूट्स के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेन

हैदराबाद-सिकंदराबाद-पटना मार्ग के स्टेशन्स: हैदराबाद डेक्कन नामपल्ली, सिकंदराबाद जंक्शन, काजीपेट जंक्शन, पेड्डापल्ली जंक्शन, बेल्लमपल्ली, सिरपुर कागजनगर, बल्हारशाह, नागपुर जंक्शन, गोंदिया जंक्शन, दुर्ग जंक्शन, रायपुर जंक्शन, बिलासपुर जंक्शन, झारसुगुड़ा जंक्शन, राउरकेला जंक्शन, हटिया, रांची जं , बोकारो स्टील सिटी, नेताजी एससी बोस जंक्शन गोमोह, कोडरमा जंक्शन, गया जंक्शन, जहानाबाद और पटना जंक्शन।

इन स्पेशल ट्रेन्स को चलाया गया, यह है टाइमिंग

हैदराबाद- पटना (07255): हैदराबाद और पटना के बीच यह विशेष सेवा अब 8 फरवरी से 29 मार्च तक प्रत्येक बुधवार को चलेगी। यह विशेष ट्रेन हैदराबाद से रात 10:50 बजे निकलती है और प्रस्थान के तीसरे दिन सुबह 11:30 बजे पटना जंक्शन स्टेशन पहुँचती है, कुल 1887 किलोमीटर की दूरी तय करती है।

सिकंदराबाद- पटना (07256): सिकंदराबाद और पटना की यह ट्रेन हर शुक्रवार को 3 फरवरी से 31 मार्च तक चलेगी। यह ट्रेन सिकंदराबाद स्टेशन से रात 9 बजे चलती है और यात्रा के तीसरे दिन सुबह 09:30 बजे पटना पहुंचती है। इस ट्रेन का मार्ग हैदराबाद-पटना विशेष ट्रेन के समान है।

पटना-सिकंदराबाद (03253): यह विशेष ट्रेन प्रत्येक सोमवार और बुधवार को पटना और सिकंदराबाद के बीच चलती है। इसकी सेवा में अब 17 फेरे बढ़ा दिए गए हैं और यह ट्रेन 1 फरवरी से 29 मार्च तक चलेगी। यह पटना जंक्शन से दोपहर 3 बजे प्रस्थान करती है और लगभग 37 घंटों में 1874 किमी की दूरी तय करते हुए 03:30 बजे सिकंदराबाद जंक्शन पहुंचती है।

 

 

Related Stories