Asianet News HindiAsianet News Hindi

हैदराबाद में एनकाउंटर नहीं हत्या, पुलिस पर भड़की महिला ने उठाए ऐसे सवाल

एनकाउंटर के खिलाफ संध्या रानी ने पिछले दिनों तेलंगाना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा था।

hyderabad encounter activist sandhya rani slams fake encounter police killed 4 accused kpt
Author
Hyderabad, First Published Dec 11, 2019, 3:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद. तेलांगना एनकाउंटर के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता संध्या रानी ने इसे पुलिस द्वारा की गई हत्याएं करार देकर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद एनकाउंटर बेहद गंभीर मामला है।  मीडिया से बात करते हुए संध्या रानी ने कहा- यह बेहद खराब है, यह एनकाउंटर नहीं बल्कि पुलिस की ओर की गई हत्याएं हैं। एनकाउंटर के खिलाफ संध्या रानी ने पिछले दिनों तेलंगाना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा था।

महिला अधिकारों से जुड़े मामले उठाने वाली संध्या रानी ने कहा कि इस मामले की गंभीरता को समझना होगा। यह पुलिस फेक एनकाउंटर नहीं है, बल्कि यह पुलिस द्वारा की गई हत्या है। ये अतिरिक्त हत्याएं हमारी महिलाओं की रक्षा नहीं कर सकती। उन्होंने आगे कहा कि 15 सदस्यों ने इस एनकाउंटर के खिलाफ याचिका दायर की है। हाई कोर्ट ने इस फर्जी एनकाउंटर में एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दे दिया है। कल तक तेलंगाना सरकार को मामले से संबंधित कागजात दाखिल करना होगा।

सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाए सरकार

संध्या रानी ने कहा कि हम चाहते हैं कि सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाए। इसके लिए हमने सरकार से तत्काल कार्रवाई करने का अनुरोध भी किया है। इसके अलावा शराब पर नियंत्रण होना चाहिए। जहां भी महिलाओं के साथ अत्याचार होता है वहां शराब होता जरूर है, इसलिए इस पर नियंत्रण बनाए रखना जरूरी है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस को काम करना चाहिए।

पूर्व सुप्रीम कोर्ट जज करेंगे सुनवाई 

हैदराबाद एनकाउंटर पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान आज कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के लिए पूर्व सुप्रीम कोर्ट जज को नियुक्त करने का प्रस्ताव दिया है। सर्वोच्च न्यायालय का कहना है कि, तेलंगाना हाई कोर्ट पहले से ही मामले में को बंद कर चुका है, हम इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश की नियुक्ति करेंगे, जो दिल्ली में बैठेंगे और घटना की जांच करेंगे। मामले में आगे की सुनवाई गुरूवार को होनी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios