Asianet News HindiAsianet News Hindi

Guinness World Record: हैदराबाद में 30000 जोड़ी जूते एक लाइन में दान के लिए रखकर रचा गया इतिहास

हैदराबाद की एक कंपनी रियलपेज(RealPage) ने स्कूली बच्चों के लिए 30000 जोड़ी जूते दान करने के लिए उन्हें एक लाइन में रखकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। उनका रिकॉर्ड गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड(Guinness World Record) में दर्ज किया गया है।

Hyderabad RealPage donates 30,107 pairs of shoes to school children, sets new Guinness World Record KPA
Author
Hyderabad, First Published Nov 15, 2021, 9:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद. यह दिलचस्प तस्वीर हैदराबाद की है, जहां रियलपेज नामक कंपनी(RealPage) ने 30 हजार जोड़ी जूते एक लाइन में रखकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया है। ये जूते स्कूली बच्चों को दान किए गए हैं। यह रिकॉर्ड  गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड(Guinness World Record) में दर्ज किया गया है। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर(MD) ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया-'हम 3 साल से शिक्षा क्षेत्र में काम कर रहे हैं। हम इन जूतों को सरकारी स्कूल के प्राथमिक कक्षा के बच्चों को दान में देंगे।' इस पहल की सरकार ने भी सराहना की है। इस रिकॉर्ड के जरिये गरीब स्कूली बच्चों की मदद करना है। रिकॉर्ड के वक्त बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

गच्चीबौली स्टेडियम में रचा गया इतिहास
यह वर्ल्ड रिकॉर्ड 14 नवंबर की सुबह गच्चीबौली स्टेडियम(Gachibowli Stadium) में बनाया गया। इसके लिए ट्रैक पर 30000 जोड़ी जूते एक लाइन में रखे गए थे। बता दें कि रियलपेज कंपनी अंतरराष्ट्रीयस्तर पर रियल एस्टेट इंडस्ट्री को सॉफ्टवेयर और डाटा एनालिटिक्स(software and data analytics) प्रोवाइड कराती है। कंपनी ने अपनी नई पहल(initiative) रियलसोल्स फ्रॉम रियलसोल्स(RealSoles from RealSouls) के तहत यह वर्ल्ड रिकॉर्ड रचा। इस लाइन को बनाने के लिए कुल 60000 जूतों का इस्तेमाल किया गया। रियलपेज ने हैदराबाद के 100 सरकारी स्कूलों के छात्रों को 30,107 जोड़ी जूते भी दान किए। इस लॉन्च में तेलंगाना के खेल प्राधिकरण(Sports Authority of Telangana) के अध्यक्ष अलीपुरम वेंकटेश्वर रेड्डी(Allipuram Venkateshwar Reddy) ने भाग लिया।

Hyderabad RealPage donates 30,107 pairs of shoes to school children, sets new Guinness World Record KPA

सरकार ने प्रयास को सराहा
इस अनूठी पहल की सरकार ने भी सराहना की है। राज्य सरकार में नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामा राव(KT Rama Rao) ने कहा-"इस पहल ने मुझे बहुत संतुष्टि दी है कि हमारे कॉरपोरेट सामाजिक कारणों(social cause) के लिए आगे बढ़कर सही रूप से प्रभाव डाल रहे हैं।' इस अवसर पर रियलपेज के सीईओ डाना जोन्स ने कहा, “यह पहल जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिकों के रूप में हमारे मूल दर्शन को दर्शाती है। इस नेक काम का हिस्सा बनना मेरे लिए गर्व की बात है।”

इवेंट के तहत रियलपेज रियलहीरोज पुरस्कार विजेताओं को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम ने उन समुदायों और सम्मानित संगठनों और व्यक्तियों के महत्व पर प्रकाश डाला जो बदलाव ला रहे हैं और एक बेहतर समुदाय और पर्यावरण का निर्माण कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें
कल तक पिता के साथ बेचते थे पान, अब BPSC में मिली 278वीं रैंक, जानिए BDO अरविंद कुमार की सफलता के बारे में..
आखिर Habibganj क्यों है देश का नंबर वन स्टेशन... Video में देखें इसकी खूबसूरती और स्पेशिलिटी
अद्वभुत नजारा: CM Gehlot की पोती विधायक बनकर पहुंची विधानसभा, सरकार से की एक अपील..देखने लायक था पल

 

pic.twitter.com/weyPB1gIRh

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios