Asianet News Hindi

देश में बड़े फिदायीन आतंकी हमले की आशंका, श्रीनगर और पठानकोट समेत कई एयरबेसों पर अलर्ट

खुफिया एजेंसी ने देश के कई बड़े एयरबेसों पर आतंकी हमले की आशंका जताई है। खुफिया एजेंसी के मुताबिक, जैश-ए-मोहम्मद के 8-10 आतंकी जम्मू-कश्मीर के आसपास स्थिति एयरबेसों पर फिदायीन हमला कर सकते हैं।

IAF bases,  Air Force bases, jammu-kashmir, high alert at IAF bases
Author
Srinagar, First Published Sep 25, 2019, 11:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. खुफिया एजेंसी ने देश के कई बड़े एयरबेसों पर आतंकी हमले की आशंका जताई है। खुफिया एजेंसी के मुताबिक, जैश-ए-मोहम्मद के 8-10 आतंकी जम्मू-कश्मीर के आसपास स्थिति एयरबेसों पर फिदायीन हमला कर सकते हैं।

इसके चलते खुफिया एजेंसियों ने श्रीनगर, अवंतीपोरा, जम्मू, पठानकोट, हिंडन एयरबेसों पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि सीनियर अफसर सुरक्षा स्थितियों का जायजा ले रहे हैं। खुफिया एजेंसी से मिली जानकारी के बाद अलर्ट जारी किया गया है। 

ये भी पढ़ें: मोदी और डोभाल पर हमले की साजिश रच रहा जैश, विदेशी खुफिया एजेंसियों ने किया बड़ा खुलासा

हाल ही में एनआईए ने खुलासा किया था कि जैश दिल्ली और आसपास के इलाके में आतंकी हमले की साजिश रच रहा है।


क्या होता है ऑरेंज अलर्ट?
रेड के बाद ऑरेंज अलर्ट दूसरा सबसे बड़ा अलर्ट है। इसके तहत एयरबेस में स्थित स्कूल बंद कर दिए जाते हैं और बेस में अन्य गतिविधियों पर भी रोक भी रोक लगा दी जाती है। 

लगातार घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकी
आतंकी भारत-पाक सीमा से लगातार घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। पाक सेना इसमें आतंकियों की मदद कर रही है। हालांकि, भारत अभी तक इन्हें नाकाम करने में कामयाब हुआ है। हाल ही में भारत ने पाकिस्तान की बैट टीम के हमले को नाकाम किया था। इस दौरान भारत ने पाकिस्तान के 5 बैट कमांडो भी मार गिराए थे। सेना ने इसका वीडियो भी जारी किया था। कुछ आतंकियों को जिंदा भी पकड़ा गया है। हाल ही में सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बताया था कि पीओके में 500 से ज्यादा आतंकी दोबारा सक्रिय हो गए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios