Asianet News HindiAsianet News Hindi

सेना की महिला अफसरों ने बचाई गर्भवती की जान, लोग बोले, हमारी सेना हमेशा बचाने के लिए आगे आती है

सोशल मीडिया पर मानवता और मिसाल पेश करने वाली कहानियों की भरमार है। ऐसा ही एक मामला और सामने आया है, जिसे जानकर हर कोई सेना की महिला अफसरों की तारीफ कर रहा है। 

Indian Army Captains help deliver premature baby onboard train KPP
Author
New Delhi, First Published Dec 29, 2019, 12:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर मानवता और मिसाल पेश करने वाली कहानियों की भरमार है। ऐसा ही एक मामला और सामने आया है, जिसे जानकर हर कोई सेना की महिला अफसरों की तारीफ कर रहा है। दरअसल, भारतीय सेना की दो महिला कैप्टनों ने ना केवल एक गर्भवती की जान बचाई, बल्कि ट्रेन में ही समय से पहले डिलीवरी भी कराई। 

कैप्टन ललिता और कैप्टन अमनदीप 172 मिलिट्री हॉस्पिटल में तैनात हैं। वे हाल ही में हावड़ा एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थीं, लेकिन तभी एक गर्भवती को मदद की जरूरत पड़ी। दोनों डॉक्टरों ने अपना फर्ज निभाते हुए महिला के पास पहुंचीं और ट्र्रेन में ही समय से पहले डिलीवरी कराई। मां और बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं। इस जानकारी को सेना ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर भी किया है।

'नेशन फर्स्ट, वी केयर'
सेना ने ट्वीट में दोनों महिला अफसरों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, कैप्टन ललिता और कैप्टन अमनदीप, जो 172 मिलिट्री हॉस्पिटल में तैनात हैं। दोनों ने हावड़ा ट्रेन में एक महिला की डिलीवरी कराई। साथ ही टैग किया, 'नेशन फर्स्ट, वी केयर।'

 

जैसे ही ये पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की गई। लोगों ने महिला अफसरों की काफी तारीफ की। एक यूजर ने लिखा, शाबाश कैप्टन, आप दयालुता और हिम्मत का मिश्रण हैं।  हमारी सेना हमेशा बचाने के लिए आगे आती है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios