Asianet News Hindi

भारत के खिलाफ पाकिस्तान रच रहा बड़ी साजिश, LOC पर जमा हुए आतंकी, मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सेना अलर्ट

एक तरफ पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों की गतिविधियां कम नहीं हो रही हैं। वहीं दूसरी तरफ एलओसी पर भी आतंकियों के इकट्ठा होने की बात सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट्स मिले हैं कि आतंकी पाकिस्तानी सेना की मदद से जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने की साजिश रच रहे हैं। 

Indian army will chase down terrorists gathered on LoC kpn
Author
New Delhi, First Published Jun 27, 2020, 3:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. एक तरफ पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों की गतिविधियां कम नहीं हो रही हैं। वहीं दूसरी तरफ एलओसी पर भी आतंकियों के इकट्ठा होने की बात सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट्स मिले हैं कि आतंकी पाकिस्तानी सेना की मदद से जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने की साजिश रच रहे हैं। खुफिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि आतंकी एलओसी से सटे लॉन्चिंग पैड पर जमा हो रहे हैं, जिसे भारतीय सीमा में घुसाने के लिए पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। 

पाकिस्तान ने बैट टीम को भी किया एक्टिव
मीडिया को मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान सेना ने भारतीय सुरक्षा बलों पर हमला करने के लिए बैट यानी बॉर्डर एक्शन टीम को भी एक्टिव कर दिया है। एलओसी से सटे कई इलाकों में आतंकियों के ग्रुप पाकिस्तानी सेना के कैंपों में देखे गए हैं। 

Image

अलर्ट पर इंडियन आर्मी

गुरेज से सटे लॉन्चिंग पैड पर लश्कर के आतंकी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरेज सेक्टर से सटे लॉन्चिंग पैड पर करीब 30 लश्कर और जैश से जुड़े आतंकियों के होने की जानकारी मिली है। वहीं मच्छल सेक्टर से सटे लॉन्चिंग पैड पर भी अल बदर, जैश और लश्कर के 40 से ज्यादा ग्रुप सक्रिया हो चुके हैं। 

तंगधार से सटे लॉन्चिंग पैड पर 50 से ज्यादा आतंकी
तंगधार सेक्टर से सटे लॉन्चिंग पैड पर 50 से ज्यादा आतंकी होने की खबर है, जिसमें अल बदर और लश्कर के आतंकियों का ग्रुप मौजूद हैं। पाकिस्तानी सेना इन इलाकों में बैट एक्शन की तैयारी में लगी है।

भारत-चीन तनाव का फायदा उठाना चाहता है पाकिस्तान
सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, भारत और चीन के बीच तनाव का फायदा पाकिस्तान उठाना चाहता है। हालांकि पाकिस्तान भूल रहा है कि भारत एक समय में चीन को भी घुटने के बल लाने में सक्षम है और भारत की लगातार कोशिश के बाद चीन अपने सैनिकों को पीछे हटाने पर राजी हो गया है, जो भारत की एक बड़ी सफलता है वहीं दूसरी और कश्मीर में आतंकियों संगठन से जुड़े आतंकियों को लगातार सेना एनकाउंटर कर रही है। ऐसे में पाकिस्तान को कोई भी भूल भारी पड़ सकती है। 

Image

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios