Asianet News Hindi

रिहाना, ग्रेटा को सचिन की फटकार- विदेशी ताकतें सिर्फ दर्शक हो सकती हैं, भारत पर फैसला भारतीय लेंगे

भारत में कृषि कानूनों को लेकर किसान आंदोलन चल रहा है। अब इस आंदोलन को विदेशी हस्तियों से मिल रहे समर्थन को लेकर देश में नई बहस छिड़ गई है। भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने देश के लोगों को आगाह करते हुए एकजुट करने की अपील की है। दरअसल, पॉप स्टार रिहाना , पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग समेत तमाम विदेशी हस्तियों ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किए थे। 

Indians know India should decide for India says Sachin Tendulkar on farmers protest KPP
Author
New Delhi, First Published Feb 3, 2021, 7:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत में कृषि कानूनों को लेकर किसान आंदोलन चल रहा है। अब इस आंदोलन को विदेशी हस्तियों से मिल रहे समर्थन को लेकर देश में नई बहस छिड़ गई है। भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने देश के लोगों को आगाह करते हुए एकजुट करने की अपील की है। दरअसल, पॉप स्टार रिहाना , पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग समेत तमाम विदेशी हस्तियों ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किए थे। इसके बाद भारत सरकार ने ऐसी हस्तियों से अपील की है कि वे इस मामले में तथ्यों को जांचकर ही अपनी बात रखें।

वही, सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा, भारत की संप्रभुता से समझौता नहीं किया जा सकता। बाहरी ताकतें दर्शक हो सकती हैं लेकिन प्रतिभागी नहीं। भारतीय भारत को जानते हैं और उन्हें ही भारत के लिए फैसला करना चाहिए। आइए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट रहें। #IndiaTogether , #IndiaAgainstPropaganda

 


गौतम गंभीर ने भी लगाई फटकार
वहीं, पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा, बाहरी ताकतें हमें बांट कर सदियों तक हम पर राज करती रही हैं। लेकिन चाहें कुछ भी हुआ हो, भारत हमेशा इनसे उभरा है। अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, यही नया भारत है। 

 

क्या है मामला?
मंगलवार को कैरेबियन पॉप स्टार रिहाना ने एक खबर शेयर की थी। इसमें किसान आंदोलन और सिंघु बॉर्डर पर इंटरनेट बंद होने की खबर थी। उन्होंने लिखा, इस बारे में हम बात क्यों नहीं कर रहे हैं? इसके अलावा पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया था। उनके अलावा कई विदेशी हस्तियां भी किसान आंदोलन का समर्थन कर चुकी हैं। 

वहीं, इसे लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि इस मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय हस्तियां कुछ भी बोलने से पहले तथ्य जांच लें। 

विदेशी प्रोपेगेंडा के खिलाफ एकजुट हुआ बॉलीवुड
उधर, विदेशी प्रोपेगेंडा के खिलाफ बॉलीवुड ने भी एकजुट रहने की बात की है। अभिनेत्री कंगना ने रिहाना को जवाब देते हुए ट्वीट कर उन्हें मूर्ख बताया था। कंगना ने लिखा था- प्रदर्शन कर रहे लोग किसान नहीं बल्कि आतंकवादी हैं। हम देश के टुकड़े नहीं होने दे सकते कि चीन इस पर कब्जा जमा ले।

 

वहीं, अक्षय कुमार (akshay kumar), अजय देवगन (ajay devgn) से लेकर सुनील शेट्टी (suniel shetty) तक ने ट्वीट कर लिखा- इंडिया को मत तोड़ो। बता दें कि अपने ट्वीट्स के बाद बॉलीवुड सेलेब्स #IndiaTogether #IndiaAgainstPropaganda जैसे हैशटैग भी इस्‍तेमाल कर रहे हैं।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios