Asianet News Hindi

कोविड संकट में ऑक्सीजन सप्लाई की निगरानी करने वाले डाॅ.गुरुप्रसाद महापात्रा नहीं रहे, पीएम ने जताया शोक

डाॅ.गुरुप्रसाद महापात्रा 1986 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी थे। अगले साल 30 अप्रैल को वह रिटायर होने वाले थे। कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए भारत सरकार द्वारा बनाए गए एम्पावर्ड ग्रुप्स में एक प्रमुख वह भी थे। 

Industrial secretary Dr.Guruprasad Mahapatra passed away after Covid infection, was admitted to AIIMS Delhi DHA
Author
New Delhi, First Published Jun 19, 2021, 9:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। डीपीआईआईटी (DPIIT) के सचिव डाॅ.गुरुप्रसाद महापात्रा नहीं रहे। शनिवार को उन्होंने आखिरी सांस ली। कोविड संकट से जूझते हुए एम्स दिल्ली में उनका निधन हुआ। कोविड संकट के दौरान ऑक्सीजन आपूर्ति की निगरानी का जिम्मा डाॅ.महापात्रा ने संभाला था। पीएम मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्रियों ने उनके निधन पर दुःख जताया है। 

यह भी पढ़ेंः अलविदा फ्लाइंग सिखः नम आंखों ने किया विदा, पद्मश्री मिल्खा सिंह पंचतत्व में विलीन

पीएम ने अपने लंबे जुड़ाव को याद किया

पीएम नरेंद्र मोदी ने डॉ. गुरुप्रसाद महापात्रा के निधन पर उनको याद करते हुए शोक जताया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि महापात्र को प्रशासनिक मुद्दों की बहुत अच्छी समझ थी। वह अपने अभिनव उत्साह के लिए जाने जाते थे। मैंने उनके साथ गुजरात और केंद्र में बहुत बेहतर समन्वय के साथ काम किया। उनको प्रशासनिक मुद्दों की बहुत अच्छी समझ थी।

1986 बैच के आईएएस अधिकारी थे महापात्रा

डाॅ.गुरुप्रसाद महापात्रा 1986 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी थे। अगले साल 30 अप्रैल को वह रिटायर होने वाले थे। कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए भारत सरकार द्वारा बनाए गए एम्पावर्ड ग्रुप्स में एक प्रमुख वह भी थे। वर्तमान में वह डीपीआईआईटी के सचिव पद पर तैनात थे। वह एयरपोर्ट अथाॅरिटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पद के अलावा गुजरात के विभिन्न प्रशासनिक पदों पर काम कर चुके थे। 

यह भी पढ़ेंः चेन्नई के चार शेरों में डेल्टा वेरिएंट की पुष्टि, दो शेरों की मौत, अभी भी आठ शेर पाॅजिटिव

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं... जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios