Asianet News HindiAsianet News Hindi

बाइक से बना दी मोस्ट पॉपुलर Willy जीप; वो भी सिर्फ 70 हजार रुपए में, समय लगा 2 महीना

कहते हैं कि दिमाग शॉर्प हो, तो कबाड़ की जुगाड़ से भी कुछ भी बनाया जा सकता है। ऐसा कर दिखाया केरल के कन्नुर जिले के रहने वाले 21 साल के इस लड़के ने। इसने बाइक के इंजन से दुनियाभर में पॉपुलर  Willy जीप बना दी।

Innovation out of scrap, popular willy jeep made out of bajaj pulsar bike engine kpa
Author
Kerala, First Published Jul 26, 2021, 3:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कन्नुर. दिमाग चलना चाहिए; बस, फिर आप कुछ भी कर सकते हैं! करेल के कन्नुर जिले के रहने वाले 21 साल के अरुण ने यही कर दिखाया। उन्होंने पल्सर बाइक के इंजन और कबाड़ की जुगाड़ से दुनियाभर में पॉपुलर SUV जीप Willy का निर्माण कर दिया। इस जीप के निर्माण में सिर्फ 70000 रुपए खर्च हुए और 2 महीने का समय लगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
पल्सर बाइके 180CC इंजन से निर्मित इस जीप की कहानी यानी वीडियो  Madhurification Hangout नामक फेसबुक पेज पर पोस्ट की गई है। अरुण स्क्रैप यार्ड में जॉब करते हैं। उन्हें बाइक का बड़ा शौक है। अरुण कहते हैं कि वे कबाड़ की जुगाड़ से जीप बनाना चाहते थे, जिसमें वे सफल रहे। अरुण ने बताया कि जीप के चेसिस को को बनाने के लिए उन्होंने मेटल के पाइप्स यूज किए। वहीं बॉडी में मेटल शीट्स इस्तेमाल की। विंडशील्ड के लिए आर्कलिक शीट का इस्तेमाल किया। जीप के फ्रंट सस्पेंशन और व्हील को टाटा नैनो कार के कबाड़ से लिया गया है।  यानी जीप को बनान में टाटा नैनो और बाइक के अलावा कबाड़ का इस्तेमाल किया गया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios