Asianet News HindiAsianet News Hindi

हॉरर फिल्म से प्रभावित होकर युवक ने खुद को लगाई आग, मोक्ष की चाह में मिली मौत

कर्नाटक के तुमकुरु जिले के एक युवक की मौत मोक्ष पाने की कोशिश में हो गई। वह तेलुगू हॉरर फिल्म 'अरुंधति' से बहुत प्रभावित था। उसने फिल्म में दिखाए गए सीन को कॉपी करते हुए आत्मदाह कर लिया। 
 

Inspired by movie youth dies after immolating himself in Karnataka vva
Author
Bengaluru, First Published Aug 12, 2022, 5:14 PM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक में फिल्म से प्रभावित होकर एक युवक ने खुद को आग लगा ली। सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वह तेलुगू हॉरर फिल्म 'अरुंधति' से बहुत प्रभावित था। फिल्म में 'मोक्ष' प्राप्त करने का सीन दिखाया गया था। युवक ने मोक्ष की चाह में खुद को आग लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। 

घटना तुमकुरु जिले के मधुगिरी तालुक के एक गांव की है। युवक का नाम रेणुका प्रसाद था। 23 साल के रेणुका ने 12वीं क्लास की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। उसने 'अरुंधति' फिल्म लगभग दो दर्जन बार देखी थी। माता-पिता अक्सर युवक को फिल्म देखने से मना करते थे, लेकिन वह नहीं मानता था। 

खुद पर डाला 20 लीटर पेट्रोल और लगा ली आग
पारिवारिक सूत्रों के अनुसार फिल्म के मुख्य अभिनेता ने जिस तरह आत्मदाह कर मोक्ष पाया था, रेणुका भी उसी तरह मोक्ष पाना चाहता था। रेणुका गांव के बाहर गया और खुद पर करीब 20 लीटर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। पास से गुजर रहे कुछ लोगों ने उसे जलता देखा तो बचाने पहुंचे। ग्रामीणों ने काफी कोशिश के बाद रेणुका के शरीर में लगी आग को बुझाया। इसके बाद परिजन उसे लेकर नजदीक के अस्पताल पहुंचे।

यह भी पढ़ें- स्विटजरलैंड जाकर मरने की प्लानिंग कर रहा बीमार व्यक्ति, रोकने के लिए दोस्तों ने लगा दी हाईकोर्ट की ओर दौड़

विक्टोरिया हॉस्पिटल में हुई मौत
रेणुका की हालत बहुत गंभीर थी, जिसके चलते उसे बाद में विक्टोरिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान बुधवार को उसने दम तोड़ दिया। प्रसाद ने कथित तौर पर एक वीडियो भी बनाया था, जिसमें उनके पिता ने कहा है कि उसे आत्मदाह करने के बाद "मोक्ष" मिलेगा।

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर वायरल है ये रोता हुआ चेहरा, सुसाइड से पहले बनाया था वीडियो, हिल उठा पूरा न्यूयॉर्क

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios