Asianet News Hindi

आंध्र के CM रेड्डी ने CJI को लिखा पत्र, बोले- चंद्रबाबू के साथ मिलकर सरकार गिराना चाहते हैं SC के जज

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट के जज पर गंभीर आरोप लगाए हैं। रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एस ए बोबडे को पत्र लिखकर कहा कि सुप्रीम कोर्ट के जज एन वी रमन्ना राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू संग मिलकर सरकार गिराने की कोशिश कर रहे हैं।

Jagan Reddy accuses SC senior judge of trying to topple Andhra govt in letter to Chief Justice Bobde KPP
Author
New Delhi, First Published Oct 11, 2020, 8:42 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट के जज पर गंभीर आरोप लगाए हैं। रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एस ए बोबडे को पत्र लिखकर कहा कि सुप्रीम कोर्ट के जज एन वी रमन्ना राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू संग मिलकर सरकार गिराने की कोशिश कर रहे हैं। आंध्र प्रदेश सरकार ने बयान जारी कर यह जानकारी दी। 
आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी ने पत्र में आरोप लगाया है कि जस्टिस रमन्ना की बेटियां जमीन की खरीद फरोख्त में शामिल रहीं। उन्होंने पूर्व सीएम चंद्रबाबू से जुड़े मामलों में सुनवाई भी प्रभावित की। 

सीएम रेड्डी ने क्या लिखा पत्र में?
सीएम रेड्डी ने चीफ जस्टिस को लिखे पत्र में कहा, जस्टिस रमन्ना राज्य में सरकार को अस्थिर करने के लिए नायडू का साथ दे रहे हैं। वे हाईकोर्ट के काम में भी दखलअंदाजी कर रहे हैं और जजों को प्रभावित कर रहे हैं। रेड्डी ने लिखा कि जस्टिस रमन्ना चंद्रबाबू नायडू के हितों के संरक्षण के लिए कर रहे हैं। वे वर्तमान सरकार को गिराना चाहते हैं।

राज्य के मंत्री पहले भी कर चुके हाईकोर्ट के खिलाफ टिप्पणी
यह पहली बार है जब जगन सरकार ने सीधा सुप्रीम कोर्ट पर निशाना साधा। हालांकि उनकी पार्टी के नेता और मंत्री इससे पहले तीन राजधानियों के फैसले समेत सरकार के कई फैसलों पर रोक लगाने के लिए हाईकोर्ट के जजों के खिलाफ बयानबाजी कर चुके हैं।

देश में यह पहली बार हुआ, जब किसी राज्य के मुख्यमंत्री ने किसी जस्टिस के खिलाफ चीफ जस्टिस से शिकायत की हो। इस शिकायत में न्यायिक सिस्टम को प्रभावित करने की बात की गई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios