Asianet News HindiAsianet News Hindi

आतंकियों की गोलियों से थर्राया जम्मू-कश्मीर: एक घंटे के भीतर तीन-तीन हमले

पिछले कुछ महीनों में घाटी में कश्मीरी पंडितों पर आतंकियों ने हमले तेज कर दिए हैं। फार्मेसी कारोबारी से पहले भी आतंकवादी कश्मीरी पंडितों को निशाना बना चुके हैं।

Jammu Kashmir again facing Terrorists attack, three killed in different attacks
Author
Srinagar, First Published Oct 5, 2021, 10:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) आतंकियों के गोलियों से थर्रा गया है। एक घंटे के भीतर आतंकियों (Terrorists) ने तीन हमलों को अंजाम देकर कई हत्याएं कर दी है। तीनों घटनाओं के बाद पूरी घाटी में सर्च ऑपरेशन्स तेज कर दिए गए हैं। घाटी के चारो ओर चेकिंग शुरू कर दी गई है और सुरक्षा चौकसी बढ़ा दी गई है। तीनों आतंकी वारदातों के बाद जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है। उन्होंने कहा कि इस जघन्य कांड को अंजाम देने वालों को कानून व न्याय के दायरे में लाया जाएगा।

 

सबसे पहले कर दी फार्मेसी कारोबारी की हत्या

मंगलवार को श्रीनगर (Srinagar) की ही एक प्रमुख फार्मेसी के मालिक माखनलाल बिंदरू की इकबाल पार्क में उनके व्यावसायिक परिसर के अंदर संदिग्ध आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। 68 वर्षीय बिंदरू को हमलावरों ने उस समय गोली मार दी जब वह दुकान पर दवाई दे रहे थे। बिंदरू कश्मीरी पंडित थे। 1990 में उग्रवाद की शुरुआत के बाद कश्मीर से बाहर नहीं गए थे। वह अपनी पत्नी के साथ श्रीनगर में रहकर अपने फार्मेसी कोराबार बिंदरू मेडिकेट को चला रहे थे।

बांदीपुरा जिले में भी मार दी एक हत्या

फार्मेसी कारोबारी की हत्या के बाद आतंकियों ने बांदीपुरा जिले में एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी है। आतंकियों के हमले के शिकार व्यक्ति की पहचान नायदखाई के मोहम्मद शफी लोन के रूप में हुई है। तीसरी घटना श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके की है। आतंकियों ने खौफ पैदा करते हुए एक स्ट्रीट हॉकर को गोलियों से भून डाला। 

 

आतंकी कश्मीरी पंडितों को बना रहे निशाना

पिछले कुछ महीनों में घाटी में कश्मीरी पंडितों पर आतंकियों ने हमले तेज कर दिए हैं। फार्मेसी कारोबारी से पहले भी आतंकवादी कश्मीरी पंडितों को निशाना बना चुके हैं। पिछले महीने ही कुलगाम जिले के वनपुह गांव में आतंकियों की कश्मीरी पंडित बंटू शर्मा को मौत के घाट उतार दिया था। आतंकियों ने बंटू शर्मा को करीब से गोली मारी थी। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios