Asianet News HindiAsianet News Hindi

PDP Chief Mehbooba Mufti के भाई तस्सदुक को ED का समन, Money Laundering case में गुरुवार को किया तलब

जम्मू-कश्मीर के बड़े सियासी घराने पर ईडी कई बार कार्रवाई कर चुकी है। ईडी के अधिकारियों ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि तस्सदुक को गुरुवार को ईडी के सामने पेश होने का समन जारी किया गया है। 

Jammu Kashmir Ex Chief Minister PDP Chief Mehbooba Mufti brother Tassaduq Hussain summoned by Enforcement Directorate in Money Laundering case DVG
Author
Srinagar, First Published Nov 17, 2021, 11:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री (Ex Chief Minister) महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के परिवार पर ईडी (ED) का शिकंजा कसना शुरू हो गया है। प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने महबूबा मुफ्ती के भाई तस्सदुक हुसैन मुफ्ती (Tassaduq Hussain Mufti) को मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में पूछताछ के लिए तलब किया है। महबूबा मुफ्ती को बुधवार को ही हाउस अरेस्ट (house arrest) किया गया है। वह हैदरपोरा एनकाउंटर (Haiderpora encounter) पर सवाल उठाते हुए एक प्रदर्शन में भाग लेने जा रही थीं।  

किस मामले में पेश होना है तस्सदुक हुसैन को?

जम्मू-कश्मीर के बड़े सियासी घराने पर ईडी कई बार कार्रवाई कर चुकी है। ईडी के अधिकारियों ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि तस्सदुक को गुरुवार को ईडी के सामने पेश होने का समन जारी किया गया है। महबूबा मुफ्ती के भाई तस्सदुक को जांच अधिकारी के सामने पेश होने और धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराने को कहा गया है। ईडी के अनुसार यह जांच कश्मीर के कुछ व्यवसायों से उनके खातों में कथित रूप से प्राप्त कुछ धन से संबंधित है।

महबूबा मुफ्ती भी पेश हो चुकी हैं मनी लॉन्ड्रिंग केस में

पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती मनी लॉन्ड्रिंग के केस में मार्च महीना में ईडी के सामने पेश हुई थीं। महबूबा ने व्यस्तता की वजह से दिल्ली आने में असमर्थता जताई थी तो ईडी ने श्रीनगर कार्यालय पर पूछताछ के अनुरोध को स्वीकार कर लिया था। ईडी की श्रीनगर टीम के अतिरिक्त पूछताछ के लिए दिल्ली से भी 5 सदस्य टीम पहुंची थी। 

इसके बाद महबूबा को ईडी ने 22 मार्च को पूछताछ के लिए तलब किया था। परंतु वह नहीं पहुंची। महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि उनका कार्यक्रम पहले से तय था, जिसे वह रद नहीं कर सकती थी इसलिए वह नहीं पहुंच सकी। उन्होंने कहा कि वह श्रीनगर में पूछताछ के लिए तैयार हैं। इसके बाद ईडी ने श्रीनगर में 25 मार्च को पूछताछ की थी। 
इसके अलावा ईडी महबूबा मुफ्ती की मां से भी पूछताछ कर चुकी है। 

यह भी पढ़ें:

Pakistan को China के बाद IMF ने भी किया नाउम्मीद, 6 अरब डॉलर लोन के लिए पूरी करनी होगी 5 शर्त

कुलभूषण जाधव को चार साल बाद जगी उम्मीद, सजा--मौत के खिलाफ हो सकेगी अपील, अंतरराष्ट्रीय समुदाय के आगे झुका पाकिस्तान

Haiderpora encounter: मारे गए आमिर के पिता बोले-आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का इनाम मेरे बेकसूर बेटे को मारकर दिया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios