Asianet News HindiAsianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक और जवान शहीद, सोमवार को पांच जवान हुए थे शहीद

बीते सोमवार को पीर पंजाल रेंज में राजौरी सेक्टर में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान कार्रवाई में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) और चार सैनिक शहीद हो गए थे। 

Jammu Kashmir: Soldier killed in an encounter with terrorists during a search operation
Author
Srinagar, First Published Oct 14, 2021, 10:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक और जवान शहीद हो गया। पुंछ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गुरुवार सुबह से एनकाउंटर चल रहा था। जिस क्षेत्र में आतंकवादियों से सेना के जवान लोहा ले रहे हैं वह फॉरेस्ट पॉकेट का एक हिस्सा है। इसी क्षेत्र में सोमवार की सुबह भी आतंकियों के साथ एनकाउंटर में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। 

सुबह सवेरे इनपुट के आधार पर शुरू हुआ था सर्च आपरेशन

सैन्य अधिकारियों ने बताया कि भीमबेर गली आर्मी इंस्टालेशन के पास स्थित भाटा धुरियां गांव में गुरुवार सुबह सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। सर्च आपरेशन के दौरान अचानक से आतंकवादियों ने हमला बोल दिया। अचानक शुरू से फायरिंग शुरू हो गई। 

सोमवार को हुए थे पांच जवान शहीद

बीते सोमवार को पीर पंजाल रेंज में राजौरी सेक्टर में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान कार्रवाई में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) और चार सैनिक शहीद हो गए थे। डिफेंस पीआरओ (Defence PRO) ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सोमवार को आतंकवाद विरोधी अभियान (anti terrorist activities) के दौरान भारतीय सेना (Indian Army) के एक जेसीओ और 4 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें निकटतम चिकित्सा सुविधा ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट अधिकार क्षेत्र में डीकेजी के करीब के गांवों में ऑपरेशन शुरू किया था। इंटेलिजेंस इनपुट था कि उस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी है। इसी सर्च अभियान के दौरान आतंकियों ने घात लगाकर सैनिकों पर हमला कर दिया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios