Asianet News Hindi

इस मजदूर की बदल गई किस्मत, करोड़ों की लॉटरी लगी और रातोंरात बन गया करोड़पति

कल तक एक गरीब मजदूर रातोंरात करोड़पति बन गया। मजदूर ने खुद नहीं सोचा होगा कि उसके साथ कभी ऐसा होगा। 

Kannur labourer Perunnon Rajan wins Rs 12 crore lottery life changed now kpm
Author
Kannur, First Published Feb 12, 2020, 1:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कन्नूर। केरल के इस मजदूर की किस्मत से किसी को भी जलन हो सकती है। हो भी क्यों न, क्योंकि ऐसी किस्मत लाखों में एक की होती है। कल तक एक गरीब मजदूर रातोंरात करोड़पति बन गया। मजदूर ने खुद नहीं सोचा होगा कि उसके साथ कभी ऐसा होगा। 

एक लॉटरी टिकट ने केरल में कन्नूर के पेरून्नन राजन का जीवन ही बदल दिया। दरअसल, 10 फरवरी को मजदूरी करके किसी तरह गुजारा करने वाले पेरून्नन की 12 करोड़ की लॉटरी लग गई। टैक्स के बाद भी उन्हें करीब 7 करोड़ रुपये मिलेंगे। पेरून्नन ने बताया कि 12 करोड़ की लॉटरी लगना ऐसे सपने की तरह है जिस पर अब भी भरोसा नहीं हो रहा। 

सालों से था इस दिन का इंतजार 
पेरून्नन की उम्र 58 साल है। वो बेहद गरीब हैं। मजदूरी से जो आय होती है उसमें किसी तरह परिवार का गुजारा होता है। हालांकि इस गरीबी में भी वे लॉटरी टिकट जरूर खरीद कर रखते। पेरून्नन को ऐसा लगता था कि उनकी जिंदगी में एक दिन ऐसा आएगा जब लॉटरी का यही टिकट उनकी लाइफ चेंज कर देगा। आखिरकार 10 फरवरी को पेरून्नन की जिंदगी का वो दिन आ ही गया। 

अब करेंगे गरीबों की मदद 
पेरून्नन के मुताबिक जब उन्होंने लॉटरी के नतीजे देखे तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लेकिन लॉटरी टिकट बैंक में जमा करने से पहले उन्होंने उसे कई बार देखा और चेक किया। करोड़पति बनने के बाद पेरून्नन ने कहा कि उनके ऊपर कर्ज है। उसे चुकता करने के बाद अपने आसपास के जरूतमंद लोगों की मदद के लिए कुछ करना चाहेंगे। गरीब मजदूर पेरून्नन जीते हुए पैसे को ठीक काम में लगाना चाहते हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios