Asianet News Hindi

राजधानी में बढ़ते अपराधों पर केजरीवाल की पार्टी का सवाल: कहां है बीजेपी की दिल्ली पुलिस?

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को लेकर रविवार को भाजपा पर "गंदी राजनीति" करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र को पुलिस को यह निर्देश देना चाहिए कि वह अपराध किसने किया यह देखे बिना अपराधियों को पकड़कर सजा दिलाए। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने राष्ट्रीय राजधानी में 80 फीसदी अपराधों के लिए अवैध प्रवासियों को जिम्मेदार ठहराया जिसके बाद आप नेता संजय सिंह ने ये आरोप लगाए।

Kejriwal's party's question on rising crimes in the capital: Where is BJP's Delhi Police?
Author
New Delhi, First Published Oct 14, 2019, 10:24 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को लेकर रविवार को भाजपा पर "गंदी राजनीति" करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र को पुलिस को यह निर्देश देना चाहिए कि वह अपराध किसने किया यह देखे बिना अपराधियों को पकड़कर सजा दिलाए। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने राष्ट्रीय राजधानी में 80 फीसदी अपराधों के लिए अवैध प्रवासियों को जिम्मेदार ठहराया जिसके बाद आप नेता संजय सिंह ने ये आरोप लगाए। तिवारी ने कहा कि दिल्ली में राष्ट्रीय नागरिक पंजी लागू करने की उनकी मांग अपराधों में शामिल ऐसे अवैध प्रवासियों की पहचान करने और उन्हें निकालने को लेकर है।

24 घंटे में दिल्ली में नौ हत्याएं 
उन्होंने पत्रकारों से कहा, "यह हर किसी के लिए चिंता का विषय है। हाल ही में 24 घंटे में दिल्ली में नौ हत्याएं हुई। झपटमारी के कई मामलों के अलावा दुष्कर्म तथा यौन उत्पीड़न के हजारों मामले आते हैं। अब देश के प्रधानमंत्री की भतीजी से बदमाशों ने लूटपाट की।" सिंह ने तिवारी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "अपराध पर लगाम लगाने के बजाय भाजपा गंदी राजनीति कर रही है।" उन्होंने कहा, "हाल ही में विपक्ष (भाजपा) के नेता की पत्नी से दिनदहाड़े लूटपाट की गई लेकिन भाजपा इसे लेकर चिंतित नहीं है कि इन घटनाओं को कैसे रोका जा सकता है। चाहे किसी ने भी अपराध किया हो, उसे पकड़ो और सजा दो। अपनी नाकामी मत छिपाओ।"

आप नेता ने कहा, "अपराधी के रुतबे की परवाह किए बगैर उन्हें दोषियों को पकड़ने तथा उन्हें सजा देने की जरूरत है चाहे वे किसी भी धर्म या जाति के हो या चाहे घुसपैठिए हो या स्थानीय।" सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में सीसीटीवी कैमरे लगवाए और उनके द्वारा लगवाए कैमरों के कारण ही प्रधानमंत्री की भतीजी से लूटपाट करने वाले अपराधियों की पहचान की गई तथा उन्हें पकड़ा गया। उन्होंने कहा, "लेकिन असली सवाल यह है कि ये अपराध हो ही क्यों रहे हैं? भाजपा की दिल्ली पुलिस कहां है? वे क्या कर रहे हैं? भाजपा को रचनात्मक और सकारात्मक राजनीति करनी चाहिए और गंदी राजनीति बंद करनी चाहिए। लोगों के जान और माल को लेकर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।" साथ ही उन्होंने केंद्र से पड़ोसी राज्य में पराली जलाने से रोकने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि पराली जलाने से राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण हो रहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios