Asianet News HindiAsianet News Hindi

केरल: KSRTC के बस से टकराई पर्यटकों को ऊटी ले जा रही बस, 5 छात्र सहित 9 की मौत, 38 घायल

केरल के पलक्कड़ जिले में पर्यटक बस के KSRTC बस से टकराने से 9 यात्रियों की मौत हो गई और 38 घायल हो गए। मृतकों में 5 छात्र और 1 शिक्षक शामिल हैं। चार घायलों की हालत गंभीर है। पर्यटक बस छात्रों और शिक्षकों को ऊटी ले जा रही थी।
 

Kerala Nine killed 38 injured in a bus accident in Vadakkenchery vva
Author
First Published Oct 6, 2022, 8:47 AM IST

वडक्कनचेरी (केरल)। केरल के पलक्कड़ जिले के वडक्कनचेरी में एक भीषण सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई और 38 लोग घायल हो गए। हादसा रात करीब 11:30 बजे एनएच 544 पर हुआ। एर्नाकुलम जिले के बसेलियोस विद्यानिकेतन के छात्रों और शिक्षकों को लेकर ऊटी जा रही पर्यटक बस KSRTC (Kerala State Road Transport Corporation) के बस से टकरा गई।

Kerala Nine killed 38 injured in a bus accident in Vadakkenchery vva

हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से हॉस्पिटल पहुंचाया गया। घायलों का इलाज चल रहा है। टक्कर के चलते पलटी बस को क्रेन की मदद से सीधा किया गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 9 मृतकों में 5 छात्र और एक शिक्षक हैं। केरल सरकार में मंत्री एमबी राजेश ने हादसे में 9 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की। एम बी राजेश ने पलक्कड़ के अस्पताल का दौरा किया। यहां घायलों को भर्ती कराया गया है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि चार घायलों की हालत गंभीर है, बाकी की हालत ठीक है।

Kerala Nine killed 38 injured in a bus accident in Vadakkenchery vva

ओवरटेक के दौरान हुआ हादसा
प्राइवेट पर्यटक बस में बसेलियोस स्कूल के 10वीं, 11वीं और 12वीं क्लास के छात्र और शिक्षक सवार थे। बस के ड्राइवर ने कार को ओवरटेक करने के प्रयास में नियंत्रण खो दिया, जिससे बस अंजुमूर्ति मंगलम बस स्टॉप के पास दूसरी बस से टकरा गई। टक्कर के चलते KSRTC की बस पास के नाले में पलट गई। केएसआरटीसी की सुपरफास्ट बस कोट्टाराक्कारा से कोयंबटूर जा रही थी।

Kerala Nine killed 38 injured in a bus accident in Vadakkenchery vva

यह भी पढ़ें- दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान नदी में अचानक आई बाढ़, 7 डूबे, एक दर्जन से अधिक लापता

केएसआरटीसी के बस में सवार तीन यात्रियों की मौत
केरल के सड़क परिवहन मंत्री एंटनी राजू ने कहा कि निजी बस की रफ्तार बहुत अधिक थी। वह कार को ओवरटेक करने का प्रयास कर रही थी तभी केएसआरटीसी की बस के पिछले हिस्से से टकरा गई। हादसे में पांच छात्रों और एक शिक्षक समेत नौ लोगों की मौत हो गई। केएसआरटीसी की बस केरल के कोट्टाराक्कारा से तमिलनाडु के कोयंबटूर जा रही थी। उसमें 81 यात्री सवार थे, जिनमें से तीन की मौत हो गई। निजी बस में 42 छात्र और 5 शिक्षक सवार थे।

यह भी पढ़ें- पौड़ी गढ़वाल बस हादसा: 33 शवों को निकाला गया, 19 घायलों को कराया अस्पताल में भर्ती, रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios