Asianet News Hindi

पति से वीडियो काॅल पर बात कर रही थी नर्स, तभी राॅकेट से हुआ ब्लास्ट और फिर...

इजरायल और फिलीस्तीन के झगड़े में राॅकेट से हमले से मारी गई भारत की सौम्या संतोष का शव शुक्रवार की रात या शनिवार की सुबह तक पहुंच जाएगा। सौम्या के परिजन से इजरायल की राजदूत राॅनी अलदीदिया क्लेन ने बात कर ढ़ांढ़स बंधाया और आश्वस्त किया कि इजरायल सरकार सौम्या के बाद पूरे परिवार का ख्याल रखेगी। 

Kerala woman dead body will reach India in 2 days, was killed in Israel rocket attack DHA
Author
New Delhi, First Published May 13, 2021, 9:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

येरुशलम। इजरायल और फिलीस्तीन के झगड़े में राॅकेट से हमले से मारी गई भारत की सौम्या संतोष का शव शुक्रवार की रात या शनिवार की सुबह तक पहुंच जाएगा। सौम्या के परिजन से इजरायल की राजदूत राॅनी अलदीदिया क्लेन ने बात कर ढ़ांढ़स बंधाया और आश्वस्त किया कि इजरायल सरकार सौम्या के बाद पूरे परिवार का ख्याल रखेगी। 

परिवार को मिलेगा इजरायल की तरफ से मुआवजा

इजरायली राजदूत ने कहा कि हम परिवार को सौम्या की कमी तो पूरी नहीं कर सकते हैं लेकिन उनके परिवार को पूरा मुआवजा दिया जाएगा। परिवार को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसलिए दूतावास हमेशा ही संपर्क में रहेगा। 

 

इजरायल में रह रहे प्रत्येक नागरिक की हम रक्षा कर रहे

भारत में इजरायल की राजदूत ने कहा कि हम जिस तरह इजरायली लोगों की रक्षा कर रहे हैं उसी तरह साथ रह रहे प्रत्येक नागरिक की रक्षा कर रहे हैं। सौम्या संतोष भी इजरायली लोगों के साथ रह रही थी। उसके साथ ऐसा कोई भेदभाव नहीं था। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमले में वह मारी गईं। 

पति से वीडियो काॅल पर थीं सौम्या हमले के वक्त

जिस वक्त यह वारदात हुआ उस समय सौम्या संतोष अपने पति से वीडियो काॅल पर बात कर रही थी। इजरायली राजदूत ने कहा कि यह परिवार और पति के लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण रहा होगा। 

 

नौ साल से रह रही थी इजरायल में

केरल के इडुक्की की रहने वाली सौम्या संतोष नौ साल से इजरायल में रह रही थीं। चार साल पहले भारत आई थीं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios