Asianet News HindiAsianet News Hindi

पलक झपकते जमीन में धंसकर बह गईं दुकानें, देखें कुल्लू का यह खतरनाक वीडियो

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई। बाढ़ की चपेट में आकर 10 दुकानें बह गईं। दूसरी ओर खादेल गांव में भूस्खलन के चलते 55 साल की महिला और 17 साल की लड़की की मौत हो गई है। 
 

Kullu Cloudburst washes away shops vehicles in the blink of an eye vva
Author
Kullu, First Published Aug 11, 2022, 5:51 PM IST

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में गुरुवार को बादल फटने (Kullu Cloudburst) से अचानक बाढ़ (flash flood) आ गई, जिससे पलक झपकते ही दुकानें और गाड़ियां पानी में बह गईं। घटना का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में दुकान को ढ़हकर गिरते और पानी में बहते देखा जा सकता है। पानी का रौद्र रूप देख लोग डर के मारे चीखने लगे थे।

भूस्खलन के कारण दो लोगों की मौत
अधिकारियों के अनुसार कुल्लू जिले के खादेल गांव में भूस्खलन के कारण एक घर नष्ट हो गया, जिससे 55 साल की एक महिला और 17 साल की एक लड़की की मौत हो गई। राज्य आपदा प्रबंधन कार्यालय ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में गुरुवार को बादल फटने से नगर पंचायत की दस दुकानें और तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। बिजली के तार और पोस्ट भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।

 

 

 

अधिकारियों ने बताया कि पुराना बस स्टैंड और पंचायत भवन के बह जाने का खतरा मंडरा रहा है। राजस्व विभाग के अधिकारी स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे थे। भूस्खलन के बाद मनाली-कुल्लू राष्ट्रीय राजमार्ग 21 पर यातायात बंद हो गया है। कटौला से ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Monsoon Update: गुजरात, गोवा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छग, केरल, हिमाचल कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

प्राकृतिक आपदाओं से जूझ रहा हिमाचल प्रदेश
गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के कई जिले लगातार हो रही भारी बारिश और बादल फटने के कारण प्राकृतिक आपदाओं से जूझ रहे हैं। इससे पहले चंबा जिले के खंडवा गांव में बादल फटने से कई सड़कें टूट गईं थी, जिससे यातायात बंद हो गया था। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई थी। इसके बाद आसपास के घरों को खाली कर दिया गया। लोगों को हिमाचल प्रदेश राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र द्वारा सुरक्षित क्षेत्र पर भेजा गया था।

यह भी पढ़ें-  Har Ghar Tiranga: तस्वीरों में देखिए कैसे बच्चों में रम गए मोदी, सबको अपने हाथों से दिया तिरंगा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios