Asianet News Hindi

कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान यास, ओडिशा और बंगाल में तबाही के बाद यूपी में भारी बारिश की चेतावनी

बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान यास कमजोर पड़ गया है। हालांकि इससे पहले यह बंगाल और ओडिशा में भारी तबाही मचा गया। तूफान उत्तर-पश्चिम दिशा में बढ़ रहा है। इससे यूपी के वाराणसी सहित आसपास के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। पीएम आज ओडिशा और बंगाल का दौरा करके तूफान से हुए नुकसान की समीक्षा बैठक करेंगे। जानिए ताजा घटनाक्रम....

Latest update on cyclone YAAS, Prime Minister Modi will review meeting today kpa
Author
New Delhi, First Published May 28, 2021, 7:42 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों को पार करने के बाद चक्रवाती तूफान यास कमजोर पड़ गया है। यह तूफान उत्तर-पश्चिम दिशा में बढ़ रहा है। इससे यूपी के वाराणसी सहित आसपास के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। पीएम आज ओडिशा और बंगाल का दौरा करके तूफान से हुए नुकसान की समीक्षा बैठक करेंगे। तूफान के कारण झारखंड और बिहार में भी भारी बारिश हुई। यहां अभी भी चेतावनी दी गई है। बंगाल के 11 जिलों, जबकि ओडिशा के 9 जिलों पर तूफान का ज्यादा असर देखा गया।

जानिए तूफान से जुड़ा ताजा घटनाक्रम...
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी सहित आस-पास के जिलों में 28- 29 मई को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इस दौरान 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। 

तूफान और बारिश के बीच पश्चिम बंगाल में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की मौत हो गई। मुर्शिदाबाद जिले के हरिहरपाड़ा में दो लड़कों, नदिया जिले के नकाशीपाड़ा में एक और व्यक्ति और पूर्व मेदिनीपुर के नंदीग्राम में दो लड़कों की मौत हुई।

पूर्व मध्य रेलवे ने कैंसल की 15 ट्रेनें: ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार के अनुसार, तूफान को देखते हुए 15 ट्रेनें कैंसल की गई हैं।

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी बोले-'यास' तूफान के बाद जनजीवन तेजी से सामान्य करने के लिए हो काम, पीड़ितों को मिले तुरंत मदद

 

pic.twitter.com/K8YgAwa4th

 

CycloneYass pic.twitter.com/Fx1m1bMXOK

pic.twitter.com/Xz4b7F6GkJ

 

CycloneYaas pic.twitter.com/wPyb85pUAz

 

CycloneYaas pic.twitter.com/YHyQZhZcSL

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios