Asianet News Hindi

अगर लक्ष्मी मित्तल के भाई दोषी साबित हुए तो जाना होगा 45 सालों के लिए जेल, इस वजह से हुई है गिरफ्तारी

भारतीय बिजनेस मैन लक्ष्मी मित्तल के छोटे भाई प्रमोद मित्तल को धोखाधड़ी के आरोप में यूरोप में गिरफ्तार कर लिया है। उनपर 19.32 करोड़ रूपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है। बुधवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। उनपर कोकिंग प्लांट GIKILसे संबंधित मामले में कार्रवाई की गई है।  2003 से इस प्लांट का संचालन लक्ष्मी मित्तल कर रहे थे।

laxmi mittal younger brother arrest in europe
Author
Europe, First Published Jul 24, 2019, 11:39 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारतीय बिजनेसमैन और स्टील किंग के नाम से फेमस लक्ष्मी मित्तल के छोटे भाई प्रमोद मित्तल को धोखाधड़ी के आरोप में यूरोप में गिरफ्तार कर लिया है। उनपर 19.32 करोड़ रूपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है। बुधवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। उनपर कोकिंग प्लांट GIKILसे संबंधित मामले में कार्रवाई की गई है।  2003 से इस प्लांट का संचालन लक्ष्मी मित्तल कर रहे थे। इस प्लांट में करीबन 1 हजार से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। वे GIKIL के सुपरवाइजरी बोर्ड के अध्यक्ष हैं। उनपर अपने पद का गलत इस्तेमाल करने का आरोप है।

 

45 साल की हो सकती है सजा

जानकारी के मुताबिक, मामले में दोष साबित होने के बाद लगभग 45 साल की सजा हो सकती है। वहीं इससे जुड़े एक चौथे व्यक्ति के खिलाफ भी वारंट जारी किया जा चुका है। प्रमोद मित्तल के अलावा कंपनी के जनरल मैनेजर परमेश भट्टाचार्य और सुपरवाइजरी बोर्ड के एक और मेंबर को गिरफ्तार किया गया है।


28 लाख डॉलर की हेराफेरी का शक
प्रमोद मित्तल और अन्य लोगों के खिलाफ 28 लाख डॉलर की हेराफेरी करने का शक है। इससे पहले 1,600 करोड़ रुपए देकर उन्होंने भारत में होने वाली आपराधिक कार्रवाई से बचाया था। उनपर स्टेट  एसटीसी के 2, 210 करोड़ रुपए बकाया थे।  

दूसरे नंबर के भाई हैं प्रमोद
लक्ष्मी मित्तल की एक बहन और दो भाई हैं। उसमें प्रमोद मित्तल दूसरे नंबर के भाई है। बहन सीमा लोहिया की सीमा लोहिया की शादी इंडोनेशिया के बिजनेसमेन प्रकाश लोहिया से हुई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios