Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीयूष गोयल के साथ विधायकों से मिले फडणवीस; भाजपा ने कहा, हमें विश्वास है कि बहुमत साबित करेंगे

महाराष्ट्र में सत्ता की कुर्सी को लेकर मचे सियासी संग्राम के बीच सुप्रीम कोर्ट द्वारा सोमवार सुबह तक सुनवाई टाले जाने के बाद राजनीतिक दलों के बीच बैठकों का दौर जारी है। एक ओर जहां सीएम देवेंद्र फडणवीस अपने पार्टी विधायकों संग बैठक करेंगे। वहीं, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने विधायकों के साथ बैठक के अलावा एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और कांग्रेस पार्टी के नेता अहमद पटेल संग मुलाकात करेंगे। 

Leaders active after hearing postponement in SC, Uddhav Thackeray to meet Fadnavis, Sharad and Ahmed Patel with legislators
Author
Mumbai, First Published Nov 24, 2019, 4:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र में शनिवार की अल सुबह से बदले सियासी हालात के बाद से राजनीतिक दलों के बीच सरगर्मियां चरम पर है। रविवार को भी महाराष्ट्र में बैठकों का दौर जारी रहा। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ भाजपा विधायकों की बैठक में पहुंचे। यहां भाजपा विधायकों ने फडणवीस के लिए अभिनंदन प्रस्ताव पारित किया।

भाजपा विधायक आशीष शेलार ने कहा, हमें विश्वास है कि हम विधानसभा में विश्वासमत साबित करेंगे। हमारी युति को 180 सीटें मिली थीं। लेकिन शिवसेना ने उसका अपमान किया है। जिस विचारधारा के आधार पर शिवसेना भाजपा साथ चल रही थी, शिवसेना ने उसे भी हटा दिया। पूरे राज्य में विश्वास का वातावरण पैदा हुआ है। सभी को साथ में लेकर चलने के लिए और विकास का काम करने के लिए पूरी भाजपा उनके साथ है, इसलिए हमने अभिनंदन प्रस्ताव पारित किया है। 

विधायकों से मिलने पहुंचे उद्धव

सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनवाई टाले जाने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने विधायकों से मिलने के लिए होटल पहुंचे। जहां शिवसेना ने अपने विधायकों को खरीद फरोख्त से बचाने के लिए रखा है। होटल द ललित में शिवसेना ने अपने विधायकों को ठहराया है। इससे पहले भी शिवसेना ने अपने विधायकों को होटल में ठहराया था 

शरद-उद्धव करेंगे मुलाकात

बीजेपी द्वारा सरकार बनाए जाने के बाद सरकार गठन की कवायद कर रही शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की धड़कने बढ़ गईं है। एनसीपी के विधायक दल के नेता रहे अजित पवार के बगावत के बाद एक ओर एनसीपी जहां पवार को मनाने की कवायद कर रही है तो वहीं, दूसरी तरफ एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात एक होटल में होगी जहां एनसीपी ने अपने विधायकों को ठहराया है। बताया जा रहा कि इस मुलाकात में प्रदेश की सियासत की मौजूदा हालात को लेकर मंथन किया जा सकता है। 

कांग्रेसी विधायकों से भी मिलेंगे उद्धव 

बीजेपी द्वारा सरकार बनाने के बाद से सुप्रीम कोर्ट पहुंचे इस मामले में रविवार को हुई सुनवाई के बाद शिवसेना चीफ ठाकरे ने मोर्चा संभाल रखा है। जिसमें वह एनसीपी प्रमुख और विधायकों से मुलाकात के बाद कांग्रेस के विधायकों से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता अहमद पटेल से भी मुलाकात करेंगे। 

बीजेपी ने विधायकों की बुलाई बैठक

महाराष्ट्र में एक महिने के गहमा गहमी के बाद सरकार बनाने में कामयाब हुई बीजेपी ने रविवार को अपने विधायकों को पार्टी दफ्तर बुलाया है। जिसमें सभी विधायक बैठक में शामिल होने बीजेपी कार्यालय पहुंच चुके है। जहां बैठक की अध्यक्षता सीएम देवेंद्र फडणवीस करेंगे। वहीं, बैठक में शामिल केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी शामिल हो रहे हैं। कयास लगाया जा रहा कि महाराष्ट्र के स्थितियों को लेकर रणनीतियों पर चर्चा की जा सकती है। वहीं, फडणवीस के पार्टी कार्यालय पर पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios